देवास

मंडी कार्यालय में दो कर्मचारियों में हाथापाई

  • मामला थाने तक पहुंचा, विवाद से मंडी की छवि धूमिल हुई
  • कर्मचारी ने सचिव पर भी लगाए आरोप, एमडी ने किया तबादला

देवास। शहर की कृषि उपज मंडी अक्सर विवादों में बनी रहती है। अब दो कर्मचारियों के बीच हाथापाई का मामला सामने आया। इस मामले में पुलिस थाने में भी शिकायत हुई। इधर मंडी बोर्ड ने भी इसे गंभीरता से लिया और एक कर्मचारी का तबादला अनूपपुर के जैतहरी में कर दिया। इस घटना ने मंडी प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं।

कर्मचारियों के मध्य मारपीट का मामला बुधवार सुबह लगभग 11 बजे का बताया जा रहा है। दोनों ही कर्मचारियों ने एक-दूसरे पर मारपीट के आराेप लगाए हैं। मारपीट के बाद मामला थाने तक पहुंचा। सहायक उपनिरीक्षक राजेश यादव एवं सहायक उपनिरीक्षक निशांत व्यास के मध्य मंडी कार्यालय के कैबिन में मारपीट हुई। सहायक उपनिरीक्षक यादव ने बताया, कि निशांत ने मुझसे कहा, कि आपने मेरी शिकायत की है एसडीएम साहब से। मैंने कहा आमना-सामना करवा दो, मैंने शिकायत नहीं की। इस पर वह मुझे उसके रूम में ले गया और वहां मारपीट की। मामले में सहायक उपनिरीक्षक निशांत व्यास ने भी पुलिस थाने में आवेदन दिया है। उनका कहना है कि इन्होंने मेरे साथ मारपीट की, धक्का-मुक्की कर अपशब्द कहे। मारपीट से मुझे चोट पहुंची। ये पहले भी विवादों में रहे हैं। वे अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। मैंने सचिव महोदय को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है।

बाहर के लोगों को मंडी में लाकर धमकाया-

इस संबंध में सचिव राजेश साकेत का कहना है कि दोनों कर्मचारियों में विवाद हुआ था। नियमानुसार यादव को मुझे जानकारी देना थी, लेकिन मंडी कार्यालय को संज्ञान में लाए बगैर ही वे बाहर के लोगों को लेकर आए और अपशब्दों का प्रयोग करने लगे। बाहर के लोगों से मंडी में भय का माहौल हुआ। उन्होंने एक तरफा बयान देकर वाट्सएप के ग्रुपों में शेयर किए। वे अपनी ड्यूटी मनपसंद जगह पर लगवाना चाह रहे थे। मंडी प्रशासन के संज्ञान में आने पर प्राथमिक कार्रवाई कर वरिष्ठ कार्यालय एवं स्थानीय प्रशासन को प्रतिवेदन दिया है। उन्होंने मुझ पर जो आरोप लगाए हैं, वे निराधार है। जांच होने पर वस्तुस्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

दोपहर में तबादले का आदेश-

इस मामले के बाद एमडी की ओर से दोपहर में सहायक उपनिरीक्षक राजेश यादव के तबादले का अादेश भी जारी हो गया। उनका तबादला समान पद एवं वेतनमान में प्रशासनिक आधार पर आगामी आदेश तक अस्थायी रूप से कृषि उपज मंडी समिति जैतहरी जिला अनूपपुर कर दिया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button