इंदौर

इंदौर-मनमाड़ रेलवे लाइन के सर्वे का काम अंतिम चरण में

  • सांसद शंकर लालवानी ने रेल बोर्ड चेयरमैन से मुलाकात कर तेज़ी लाने का अनुरोध किया
  • कालाकुंड से पातालपानी के बीच हैरिटेज ट्रेन जल्दी शुरू करने की मांग

इंदौर। बहुप्रतीक्षित इंदौर-मनमाड़ रेलवे लाइन के सर्वे का काम अंतिम चरण में है। धार, मानपुर, इंदौर के बीच फाइनल लोकेशन के लिए सर्वे जारी है। सांसद शंकर लालवानी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अनिल लाहोटी से मुलाकात कर जल्दी सर्वे पूरा करने का अनुरोध किया, जिस पर चेयरमैन ने सेंट्रल रेलवे के जीएम से सर्वे पूरा कर रेलवे बोर्ड में जल्द रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

पूर्व में यह प्रोजेक्ट किसी कारण से रुक गया था, जिस पर सांसद श्री लालवानी समेत सांसदों के प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर प्रोजेक्ट को पुनः शुरू करने का अनुरोध किया था। इसके बाद सांसद श्री लालवानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर बजट में प्रोजेक्ट के लिए राशि देने का आग्रह किया था। वर्ष 2022 में इंदौर-मनमाड़ रेलवे लाइन के सर्वे के लिए बजट में राशि आवंटित की गई थी और अब फाइनल लोकेशन का सर्वे चल रहा है।

सांसद श्री लालवानी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मुलाकात कर इंदौर-खंडवा के बीच बनने वाली टनल के डबलिंग की मांग रखी, जिस पर लाहोटी ने अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

साथ ही सांसद श्री लालवानी ने केसरबाग ब्रिज पर रेल ओवर ब्रिज बनाने से संबंधित पत्र भी चेयरमैन को सौंपा और उन्होंने अधिकारियों से प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। इंदौर में केसरबाग को छोड़कर सभी रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज की स्वीकृति मिल चुकी है। इसके अलावा कालाकुंड से पातालपानी के बीच हैरिटेज ट्रेन जल्दी शुरू करने की मांग भी सांसद श्री लालवानी ने रखी और संभवत: अगस्त में यह ट्रेन शुरू हो जाएगी। इस बैठक में वेस्टर्न तथा सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर, डीआरएम, रेलवे के सांसद प्रतिनिधि विशाल गिडवानी तथा रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button