राजनीति

ट्रांसफार्मरों पर क्षमता से अधिक लोड, टॉरगेट भी नहीं किया पूरा

– सोनकच्छ विधानसभा की विद्युत समस्याओं को लेकर विधायक सज्जनसिंह वर्मा ने अधीक्षण यंत्री से की मुलाकात
देवास। पूर्व मंत्री व विधायक सज्जनसिंह वर्मा ने शुक्रवार को सोनकच्छ विधानसभा में व्याप्त विद्युत समस्या को लेकर अधीक्षण यंत्री आरसी जैन से भेंट की।

श्री वर्मा ने अधीक्षण यंत्री से कहा कि वर्षाकाल प्रारंभ हो चुका है। किसान भी खेती के कार्यों में जुट गए हैं। पिछले दिनों हमने सोनकच्छ विधानसभा के विभिन्न ग्रामों का सर्वे कराया था, जिसके अंतर्गत करीब 400 ट्रांसफार्मर लगना थे, लेकिन जो टारगेट था वह पूरा नहीं हुआ। मेरा अनुरोध है कि प्राथमिकता से जहां जरूरी है, वहां ट्रांसफार्मर शीघ्र लगाए जाएं। श्री वर्मा ने कहा अभी देखने में आ रहा है कि 100 कनेक्शनों का लोड जिस ट्रांसफार्मर पर है, वहां 125 कनेक्शन दे दिए गए हैं। लोड अधिक बढ़ने से ट्रांसफार्मर जल रहे हैं। मेरा अनुरोध है कि ट्रांसफार्मर लोड के हिसाब से लगाए जाएं, उनकी क्षमता में वृद्धि की जाए। इसी के साथ भौंरासा नगर के अनेक बिजली के पोल में करंट आ रहा है, वहां चेक करवाकर पोल को कंक्रीट से ढंक दिया जाए।

अधीक्षण यंत्री श्री जैन ने बताया कि हम काम शुरू कर रहे हैं। हमारा प्रयास होगा कि समय सीमा के अंतर्गत ट्रांसफार्मर लगाने का काम पूरा हो जाए, जिससे किसानों को समस्या नहीं आए। जहां तक क्षमता वृद्धि का सवाल है वह भी हम चेक करवा लेते हैं। प्रतिनिधिमंडल में शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी, जनपद अध्यक्ष सूरजसिंह ठाकुर, महेंद्रसिंह यशोना, डॉ. रूपसिंह नागर, शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश यादव, पोपसिंह, मनोज शुक्ला, बनेसिंह अस्ताय, अबरार गांधी आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button