पाकिस्तान से भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था बांग्लादेशी, बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

Posted by

[ad_1]

Bangladeshi man

ANI

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बांग्लादेशी नागरिक को आठ और नौ मार्च की दरमियानी रात को पंजाब के अमृतसर सेक्टर के राजाताल सीमा चौकी इलाके से पकड़ा गया। प्रवक्ता ने कहा, “ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे व्यक्ति पर गोली चलाई और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया।” उन्होंने बताया, “शुरुआती पूछताछ से पता चला है कि गिरफ्तार व्यक्ति एक बांग्लादेशी नागरिक है। उससे आगे की पूछताछ के आधार पर भावी कार्रवाई की दिशा निर्धारित की जाएगी।

आपको बता दे कि इससे पहले छह मार्च को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार देर शाम राजस्थान के मुनाबाओ में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो ईरानी नागरिकों को पकड़ा। अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी थी। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा एकत्रित प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, दो विदेशी एक भारतीय टैक्सी चालक के साथ थे और वे लगभग चार दिन पहले मुंबई से तेलंगाना के हैदराबाद के लिए निकले थे, लेकिन सिंध प्रांत में स्थित इसी नाम के पाकिस्तानी शहर को वैश्विक स्थान-निर्धारण प्रणाली (जीपीएस) ने गलत तरीके से ढूंढ लिया था।

बीएसएफ के एक दल ने भारतीय चालक अकबर अली के अलावा जहांगीर रजाई (48) और 48 वर्षीय महिला सारा राजदान जू को उस समय रोका जब वे राजस्थान के सीमावर्ती शहर बाड़मेर के मुनाबाओ क्षेत्र में जा रहे थे। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की एक टीम उनसे पूछताछ कर रही है, जिसके बाद उन्हें स्थानीय पुलिस को सौंपा जा सकता है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, दोनों विदेशी पिछले साल नवंबर में भारत आए थे और उनके वीजा की वैधता अब समाप्त हो गई है।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *