Maharashtra Weather Update | महाराष्ट्र: मुंबई में भीषण गर्मी, तो कई हिस्सों में होगी बारिश, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

Posted by

[ad_1]

File Photo

File Photo

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से गर्मी के तापमान में कुछ गिरावट आई है। हालांकि अगले कुछ दिनों में यह स्थिति बदलेगी और पारा चढ़ेगा। जी हां आपको बता दें कि ऐसे में अब इस तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की भी संभावना है। महाराष्ट्र के मुंबई में गर्मी बढ़ेगी वही कुछ ऐसे हिस्से भी है जहां बारिश होगी, आइए जानते है कहा… 

मुंबई में बढ़ेगी गर्मी 

मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुंबई, कोंकण, गोवा आंतरिक हिस्सों में अधिकतम दिन के तापमान में यह वृद्धि दर्ज की जाएगी। चेतावनी दी गई है कि मुंबई-कोंकणपट्टी में लू जैसी स्थिति हो सकती है।

इस बीच, विदर्भ को छोड़कर पूरे महाराष्ट्र में मानसून साफ ​​हो जाएगा और मौसम साफ रहेगा। हालांकि, विदर्भ के 11 जिलों में 9 से 10 मार्च के बीच छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। जबकि महाराष्ट्र के अंदरूनी हिस्सों में अधिकतम तापमान की तुलना में कुल मिलाकर लगभग 6 डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना है।

यह भी पढ़ें

मुंबई के शहर और उपनगरों में मंगलवार को उठी धूल भरी आंधी के कारण हर तरफ धूल का साम्राज्य रहा। मौसम में आए बदलाव के कारण मुंबई में दो दिनों तक बादल छाए रहे। बुधवार को मौसम ने फिर करवट ली। इसके बाद बादल छाए रहे, अब धूप ने भी मोर्चा संभाल लिया है। सेवानिवृत्त मौसम विज्ञान अधिकारी माणिकराव खुले ने बताया कि 15 मार्च से 20 मार्च के बीच मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के कुछ जिलों में एक से दो दिनों तक हल्की बारिश की भी संभावना है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *