Board Exam | परीक्षार्थियों से नकल के लिए केंद्र प्रमुख ने लिए पैसे, गड़चिरोली जिले में मची खलबली

Posted by

[ad_1]

File Photo

File Photo

  • कॉफीमुक्त अभियान की केंद्रप्रमुख ने उड़ाई धजिय्यां

गड़चिरोली. परिक्षा में कॉफी करने के लिये छूट देने का ऑफर देते हुए केंद्रपमुख ने ही परिक्षणार्थियों से पैसे वसूल करने का गंभीर मामला जिले की कुरखेड़ा तहसील में सामनेे आया है. इस संदर्भ का वीडीओ सोशल मिडिय़ा पर वायरल हुआ है. जिला प्रशासन के शिक्षा विभाग द्वारा काफीमुक्त अभियान अंतर्गत विभिन्न उपाययोजना किए जा रहे है. लेकिन दुसरी ओर केंद्रप्रमुख ने ही प्रशासन के अभियान की धजिय्यां उड़ाने से शिक्षा विभाग समेत जिले में खलबली मच गयी है. संबंधित केंद्रप्रमुख का नाम किशोर अंबादास कोल्हे है. 

वर्तमान स्थिति में कक्षा 10 वीं और 12 वीं के बोर्ड की परिक्षा शुरू है. इस दौरान कुरखेड़ा के शिवाजी हाईस्कूल तथा कनिष्ठ महाविद्यालय केंद्र पर केंद्रप्रमुख के रूप में नियुक्त प्राध्यापक किशोर कोल्हे ने संबंधित केंद्र के कक्षा 12 वीं के परिक्षार्थी छात्रों को केंद्र पर कॉफी करने के लिये पैसे देने पडेंगे, ऐसी ऑफर देते हुए पैसे वसूले. इस दौरान कुछ परिक्षार्थी छात्रों ने केंद्रप्रमुख का पैसे लेते हुए वीड़ीओ शुट किया. उक्त मामला तीन दिन पहले का होने की बात सुत्रों से मिली है.

इस दौरान उक्त वीडीओ सभी ओर वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने तत्काल उक्त केंद्रप्रमुख के खिलाफ कुरखेड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करने की जानकारी मिली है. एक ओर प्रशासन कॉफीमुक्त परिक्षा लेने के लिये परिक्षा केंद्र परिसर में पुलिस कर्मियों की नियुक्ति कर काफीमुक्त परिक्षा अभियान चला रहा है. वहीं दुसरी ओर केंद्रप्रमुख कॉफी करने को छूट देने के लिये परिक्षार्थियों से पैसे वसूलने की घटना सामने आने से जिला प्रशासन के काफीमुक्त अभियान की धजिय्या उड़ गयी है.

विड़ीओ वायरल होने की बात ध्यान में आते ही कार्रवाई के भय से उक्त परिक्षा केंद्र प्रमुख ने 100 रूपये के स्टैम्प पेपर पर कुछ छात्रों से परिक्षा शुल्क भरने के लिये पैसे उधार लेने की बात लिखकर लेने की जानकारी मिली है. केंद्रपमुख ने उक्त मामला दबाने के लिये राजनितिक दबावतंत्र का उपयोग करने की बात भी कही जा रही है.

केंद्रप्रमुख को तत्काल किया कार्यमुक्त: शिक्षाधिकारी निकम

माध्यमिक शिक्षाधिकारी राजकुमार निकम ने बताया किया, संबंधित केंद्रप्रमुख पैसे लेते हुए विडीओ मुझे प्राप्त हुआ है. लेकिन उक्त वीडीओ कब का है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. मामले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रपमुख किशोर कोल्हे को तत्काल केंद्रप्रमुख पद से कार्यमुक्त किया गया है1 वहीं इस संदर्भ में संबंधित पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है. उक्त मामले की रिपोर्ट बोर्ड के विभागीय मंड़ल को भिजवायी गयी है. उनके द्वारा जांच के आदेश प्राप्त होकर मामले की विस्तृत जांच कर संबंधित दोषि पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसी बात उन्होंने कही.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *