Aaditya Thackeray | जानें क्यों आदित्य ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, पढ़ें पूरी जानकारी

Posted by

[ad_1]

Aaditya Thackeray

मुंबई: युवासेना प्रमुख और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray ) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) और फरदापुर में नया एयरपोर्ट (New Airport) बनाने की मांग को लेकर केंद्रीय नागरी उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को पत्र (Letter) लिखा है। उन्होंने कहा कि नए एयरपोर्ट के निर्माण से न केवल उद्योग व्यवसाय में वृद्धि होगी, बल्कि पर्यटन क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया को लिखे पत्र में आदित्य ठाकरे ने कहा है कि बजट पेश करते समय केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में नए 50 एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की थी। इस घोषणा से प्रसन्नता हुई है। महाराष्ट्र में दो नए एयरपोर्ट की आवश्यकता है। 

यह भी पढ़ें

पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा

पत्र में आदित्य ठाकरे ने कहा है कि नवी मुंबई में नया एयरपोर्ट बन रहा है, लेकिन अगले दस सालों में मुंबई को एक नए एयरपोर्ट की अवश्यकता होगी। पालघर जिले में बड़े पैमाने पर औद्योगिक विकास हुआ है। इसलिए पालघर जिले में नया एयरपोर्ट बनाया जाना चाहिए, जबकि दूसरा एयरपोर्ट फरदापुर में बनाया जाना चाहिए। ठाकरे ने कहा है कि अजंता गुफा को देखने के लिए हर रोज हजारों  पर्यटक आते हैं। औरंगाबाद में एयरपोर्ट है, लेकिन वहां से अजंता की गुफाएं 160 किमी दूर हैं। नजदीक में एयरपोर्ट के निर्माण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *