Mumbai Crime News | गोवंडी से बच्चे का अपहरण, लखनऊ से बरामद, एक गिरफ्तार

Posted by

[ad_1]

arrested

FILE PHOTO

मुंबई: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर शिवाजी नगर पुलिस (Shivaji Nagar Police) ने एक बिछड़े हुए दो साल के बच्चे को उसकी मां से मिलाने का सराहनीय कार्य किया है। गत दिनों पहले एक 34 वर्षीय व्यक्ति ने संतान नहीं होने पर गोवंडी (Govandi) के बैगनवाड़ी इलाके से दो वर्ष के बच्चे का अपहरण कर उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) फरार हो गया था। पुलिस ने अपहरणकर्ता मालिकराम सतन यादव को लखनऊ से गिरफ्तार कर बच्चे को उसके चंगुल से रिहा कराया और सुरक्षित उसकी मां को सौंप दिया है।

शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अर्जुन रजाने ने बताया कि दो साल के बच्चे के अपहरण की खबर मिलते ही महिला पुलिस उप निरीछक जाया सालुंखे ने अज्ञात अपहरणकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली थी। वहीं, निर्भया पथक की पुलिस उप निरीक्षक रेखा दिघे ने बच्चे की फोटो लेकर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। 

सीसीटीवी से मिला सुराग

उसी दौरान सहायक पुलिस निरीक्षक नवनाथ काले ने घटनास्थल और विभिन्न इलाकों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और कैमरे में देखा गया कि आरोपी बच्चे को लेकर एक ऑटो रिक्शा में बैठा और चेंबूर की तरफ रवाना हुई। सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी की शिनाख्त की गई की वो कड़िया का काम करता है और जिसके वहां काम करता है, उसकी मदद से आरोपी का मोबाइल नंबर और गांव का पता जो की उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है मिलने के बाद, पुलिस उप निरीक्षक दत्ता मालवेकर के साथ एक टीम यूपी भेजी गई। मालवेकर ने लखनऊ में रेलवे और लोकल पुलिस की मदद से जाल बिछाकर आरोपी यादव को गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को सुरक्षित रेस्क्यू कर आरोपी के साथ मुंबई लौट आए।

यह भी पढ़ें

आरोपी को नहीं थी कोई संतान

मुंबई जोन-6 के पुलिस उपायुक्त हेमराज राजपूत ने बताया कि आरोपी यादव की कोई संतान नहीं थी, इसके लिए उसने बच्चे का अपहरण किया था। फ़िलहाल वह चेंबूर के लोखंडे मार्ग इलाके में रहता है, लेकिन इससे पहले वह बैगनवाड़ी के रोड नंबर-12 पर रहता था और घर बनाने का काम करता था। पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *