Maharashtra Paper Leak Case | महाराष्ट्र: अवैध तरीके से परीक्षा दिखाने का चलन, प्रश्न पत्र लीक पर ठाकरे खेमे ने कसा तंज

Posted by

[ad_1]

up-paper-leak

File Photo

मुंबई: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने उच्च माध्यमिक विद्यालय (एचएससी) परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के मामले में बुधवार को महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में अवैध तरीके से परीक्षाएं उत्तीर्ण करने का नया चलन शुरू हो गया है।

शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में लिखा गया है कि न्यायपालिका से लेकर निर्वाचन आयोग तक सभी परिणाम लीक हो गये हैं। उसका परोक्ष इशारा ‘शिवसेना’ नाम और ‘धनुष बाण’ चुनाव चिह्न मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले प्रतिद्वंद्वी खेमे को आवंटित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले की ओर था।

यह भी पढ़ें

इसमें लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं की डिग्रियों को लेकर सवाल उठे हैं। उसने शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘राज्य में नयी सरकार आने के बाद से, अवैध तरीके से परीक्षाएं उत्तीर्ण करने का चलन शुरू हो गया है।” उद्धव नीत शिवसेना ने पूछा कि ‘असल दोषियों’ से पूछताछ कब होगी।

‘सामना’ ने लिखा, ‘‘जब अक्षम सरकार हो, गैर-गंभीर शिक्षा मंत्री हों और लचर प्रशासन हो तो राज्य में प्रश्नपत्र लीक तो होंगे ही।” गौरतलब है कि पिछले सप्ताह एचएससी का गणित का प्रश्नपत्र लीक होने और इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर आने के बाद बुलढाना जिले में पुलिस ने एक मामला दर्ज किया था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी थी।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *