Mumbai Traffic Police | होली में मुंबईकरों ने उड़ाई जमकर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, पुलिस ने काटे खूब चालान

Posted by

[ad_1]

mumbai traffic police

FILE- PHOTO

मुंबई: होली  (Holi) के रंग में रंगे लोगों ने जमकर मौज मस्ती की। बाइक और कार से होली का मजा लिया गया। लेकिन मुंबई ट्रैफिक पुलिस  (Mumbai Traffic Police) ने ऐसे तमाम लोगों पर कार्रवाई की है जिन्होंने ट्रैफिक नियम तोड़े। मुंबई पुलिस ने एक आंकड़ा जारी कर बताया है कि होली के दिन मुंबईकरों  (Mumbaikars)  ने कैसे नियमों को ताक पर रखकर वाहन चलाये। मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने के अनुसार मंगलवार यानी 7 मार्च (होली) को हेलमेट नहीं पहनने के लिए 10,215 से अधिक बाइकर्स और नशे में ड्राइविंग के लिए 73 मोटर चालकों को दंडित किया, शराब के नशे में ड्राइविंग के लिए 65 बाइकर्स और 8 चार पहिया वाहन पकड़े गए। 

होली को लेकर मुंबईकरों में भारी उत्साह देखने को मिला। वहीं हुड़दंगबाजों से निपटने के लिए मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने भी पहले से कमर कस ली थी। ट्रैफिक पुलिस ने होली के दौरान यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए एक विशेष अभियान चलाया था और मंगलवार को शराब पीकर गाड़ी चलाने के अपराध में  चालकों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ट्रिपल राइडिंग के लिए 746 बाइकर्स और बिना हेलमेट के 10,215 बाइकर्स पर जुर्माना लगाया। 

यह भी पढ़ें

हर साल होली के दौरान रंग में भंग न पड़े इसके लिए शराब पीकर गाड़ी चलाने के खिलाफ विशेष नाकाबंदी की जाती है। हेमलेट को लेकर भी इस बार पुलिस एक्टिव दिखी। यह सब इस लिए किया गया ताकि कोई भी बड़ी दुर्घटना को टाला जा सके और लोगों की जान बचायी जा सके।पिछले साल की तुलना में इस वर्ष के आंकड़े लगभग दोगुने है। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *