भाजपा ने कभी भी किसी वर्ग के विकास में भेदभाव नहीं किया – डॉ मोहन यादव

Posted by

उज्जैन। भाजपा सब का साथ सब का विकास नारे में विश्वास रखती है और इसी को लेकर भाजपा की सभी सरकारों ने हमेशा हर वर्ग के विकास की बात कही है और किया भी है । दूसरी पार्टियों ने अल्पसंख्यक वर्ग को वोट बैंक माना जबकि भाजपा ने वोट बैंक नहीं परिवार का सदस्य मानकर अल्पसंख्यकों का विकास किया है ।  यह बात भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा भाजपा कार्यालय लोक शक्ति भवन पर आयोजित असंगठित श्रमिक सम्मेलन में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने संबोधित करते हुए कही ।
सह मीडिया प्रभारी राकेश पंड्या के अनुसार भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत असंगठित श्रमिक सम्मेलन भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ । इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि हमारी पार्टी का उदय तो 1951 में जनसंघ के रूप में हुआ लेकिन उसके पहले की अल्पसंख्यक वर्ग के साथ हुई घटनाओं का दोषी में हमें ठहराया जाता है जबकि उस समय किसका राज था किस की सत्ता थी यह सभी को मालूम है । हितग्राही सम्मेलन में एक हितग्राही ने बताया कि भाजपा पार्टी वह पार्टी है जो व्यक्ति के इलाज और बेटियों की पालन-पोषण से लेकर शादियां तक करा रही है कोई योजना ऐसी नहीं है जिसमें भाजपा अल्पसंख्यकों के लिए विकास का काम नहीं कर रही है । इसलिए सभी अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं से मेरा निवेदन है कि वह इस बात को घर-घर तक अल्पसंख्यकों के पास पहुंचाएं ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हज कमेटी के पूर्व चेयरमैन तनवीर भाई ने कहा भाजपा पार्टी के जन कल्याणकारी कार्य जो सभी वर्ग के साथ साथ अल्पसंख्यकों के लिए भी किए गए हैं उन कार्यों को हमें पूरे वर्ग को बताना होगा और भाजपा के मामले में जो लोग गलत बातें फैलाते हैं उनको भी रोकना होगा तभी हमारे वर्ग का सही विकास हो पाएगा ।
इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी ने कहा सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा यह हितग्राही सम्मेलन आयोजित किया गया है इससे सामाजिक समरसता का भाव दिखाई देता है और हमारी पार्टी की मुख्य नीति भी यही है । स्वागत भाषण स्वागत भाषण अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष शेर अली ने दिया । कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री मुर्तजा अली बड़वाहवाला, आजम शेख, राजा अली सिद्दीकी, पप्पू भाई पठान, जाहिद बंदूक वाला, महामंत्री संजय अग्रवाल, सत्यनारायण खोईवाल, पूर्व पार्षद अमजद भाई सहित अपल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन डॉ निजाम हाशमी ने किया । आभार इलियास शेख ने माना ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *