रिश्वत लेते पकड़े गए भाजपा विधायक के बेटे पर बोले येदियुरप्पा, भ्रष्टाचार में जो भी शामिल है उसे सजा मिलनी चाहिए

Posted by

[ad_1]

BS Yediyurappa

ANI

भाजपा नेता ने कहा कि मैं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि सरकार आरोपी को बचा रही है जो अभी भी फरार है। मैं कह सकता हूं, उसे एक या दो दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी ही करेगी उचित कार्रवाई।

कर्नाटक में लोकायुक्त अधिकारियों ने भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया था। उसके बाद की गयी छापेमारी में विधायक के पुत्र के घर से छह करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी बरामद हुई थी। इसको लेकर कर्नाटक की राजनीति पूरी तरह से गर्म है। कांग्रेस मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से इस्तीफे की मांग कर रही है। इन सब के बीच कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बड़ा बयान दिया है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा नेता से सवाल किया गया था। सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में जो भी शामिल है उसे सजा मिलनी चाहिए। हम कुछ दिनों पहले हुई भ्रष्टाचार-संबंधी घटना का समर्थन नहीं करते हैं। हम इसे कवर नहीं कर रहे हैं। हमने कार्रवाई शुरू की है। 

भाजपा नेता ने कहा कि मैं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि सरकार आरोपी को बचा रही है जो अभी भी फरार है। मैं कह सकता हूं, उसे एक या दो दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी ही करेगी उचित कार्रवाई। इसके अलावा उनसे कर्नाटक चुनाव को लेकर भी सवाल पूछा गया था। बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि इस प्रतिक्रिया को देखने के बाद मैं कह सकता हूं कि हम विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर 140 सीटें जीतेंगे। कांग्रेस में कुछ नेता घोषणा कर रहे हैं कि वे सीएम बनेंगे। यह नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लोग पीएम मोदी के साथ हैं। कांग्रेस में कौन है?

वहीं, कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायक मदल विरूपक्षप्पा ने रिश्वत के मामले में अग्रिम जमानत के लिये सोमवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। प्रदेश की चन्नागिरी सीट से विधायक विरुपक्षप्पा के अधिवक्ता ने उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति के नटराजन की अगुवाई वाली पीठ से याचिका पर त्वरित सुनवाई का आग्रह किया। अदालत ने कहा कि मामले के सूचीबद्ध होने के बाद मंगलवार को पीठ इसकी सुनवाई करेगी। लेाकायुक्त ने कथित रूप से ठेके के बदले नकद घोटाले के सिलसिले में विधायक के पुत्र वी प्रशांत मदल के पास से पिछले सप्ताह आठ करोड़ रुपये से अधिक नकदी की बरामदगी की थी।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *