Rahul Gandhi पर BJP का पलटवार, संबित पात्रा बोले- विदेश में करते हैं देश की बुराई, जांच के लिए क्यों नहीं दिया फोन

Posted by

[ad_1]

Sambit Patra

Twitter @ BJP

भाजपा नेता ने कहा कि आज भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है, पूरा विश्व प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व का लोहा मान रहा है। तो वहीं दूसरी ओर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है।

हाल में ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कैंब्रिज विश्वविद्यालय में अपने संबोधन के दौरान भारत सरकार पर जासूसी का आरोप लगाया था। अब इसी को लेकर भाजपा की ओर से पलटवार किया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने साफ तौर पर कहा है कि राहुल गांधी विदेश में जाकर देश का अपमान करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी की जासूसी हुई है तो उन्होंने अपना फोन जांच के लिए क्यों नहीं दिया? भाजपा ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस के समय फोन को टैप किया जाता था। राहुल ने संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठाए हैं। संबित पात्रा ने दावा किया कि इटली के प्रधानमंत्री ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

भाजपा नेता ने कहा कि आज भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है, पूरा विश्व प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व का लोहा मान रहा है। तो वहीं दूसरी ओर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी चोरी-छिपे मंत्रियों का फोन टैप कराती थी। राहुल गांधी पेगासस को लेकर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हिंदुस्तान को तोड़ने में राहुल गांधी लगे हुए हैं। पात्रा ने कहा कि हिंदुस्तान एक राष्ट्र है, ये राहुल गांधी नहीं मानते हैं। कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में जाकर वह कह रहे थे कि भारत एक समझौता है। राहुल गांधी कहते हैं कि चीन harmony चाहता है, वहां राष्ट्रवाद है क्योंकि वहां Yellow River है। राहुल गांधी को भारत में गंगा नहीं दिखी।

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी विदेश की भूमि पर जाकर कहते हैं कि हम विपक्ष के नेता हैं, हमें बोलने नहीं दिया जाता है। वह कहते हैं कि मेरे फोन में पेगासस था। लेकिन जब पेगासस मामले पर मोबाइल को जांच के लिए मांगा गया तब न तो राहुल गांधी ने अपना फोन दिया। उन्होंने दावा किया कि यूपीए-2 के अंदर वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी जी कह रहे थे कि सोनिया गांधी के कहने पर मेरे कमरे को बग कराया गया है और मैं जो बातें करता हूं वह सुन लेती हैं। यूपीए 2 में RTI में बताया गया था कि 9000 फोन टेप होते थे और बाद में ये संख्या बढ़कर एक लाख हो गई थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि उनके और कई अन्य विपक्षी नेताओं के फोन में पेगासस स्पाइवेयरथा और गुप्तचर अधिकारियों ने खुद उन्हें फोन करके बताया था कि बातचीत करते हुए वह सावधान रहें क्योंकि उनकी बातों को रिकॉर्ड किया जा रहा है। 

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *