,

दूध के भावों में आया उबाल, 4 रुपए बढ़ाए

Posted by

1 सितंबर से 58 रुपए लीटर में बिकेगा, घर से बर्तन लेकर आने पर एक रुपए की छूट

देवास। महंगाई के दौर में दूध के भाव में एक बार फिर से उबाल आया है। पिछले कुछ महीनों से दूध के भाव समय-समय पर बढ़ रहे हैं। देवास में जो दूध प्रति लीटर 54 रुपए में बिक रहा था, वह 4 रुपए बढ़कर 58 रुपए लीटर में बिकेगा। यह फैसला देवास दुग्ध विक्रेता संघ की बैठक में लिया गया। बढ़े हुए भाव 1 सितंबर से लागू हो रहे हैं।
गत दिवस देवास दुग्ध विक्रेता संघ की बैठक जिला अध्यक्ष राजेश गोस्वामी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें दूध के भाव में बढ़ोतरी पर चर्चा की गई। जिला अध्यक्ष गोस्वामी ने कहा कि इंदौर दुग्ध संघ, उज्जैन दुग्ध संघ व भोपाल दुग्ध संघ ने अपने क्रय भाव में 50 पैसे प्रति फेट की वृद्धि की है। अमूल मदर डेयरी व इंदौर दुग्ध संघ ने अपने विक्रय मूल्य में भी बढ़ोतरी की है। दूध उत्पादक संघ व किसान संघ ने अपनी बात रखते हुए पशु आहार व ट्रांसपोर्टेशन महंगा होने की समस्या बताते हुए दूध के भाव बढ़ाने का आग्रह किया। सभी सदस्यों ने यह तय किया कि दूध के भाव में 4 रुपए की बढ़ोतरी की जाए। बैठक में पॉलीथिन पर रोक लगाने व पर्यावरण हित को ध्यान में रखते हुए कहा गया कि जो भी उपभोक्ता यदि बर्तन लेकर दूध लेने के लिए आता है तो उसे 57 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दूध दिया जाएगा।
बैठक में भगवानसिंह राठौर, संतोष तेजवानी, कमल चावला, शब्बीर अहमद, कपूर मामा, माखन गोस्वामी, महेश पवार, भगवान पटेल, गब्बर पटेल, अजय पटेल, संजू भैया, दीपक ननवाणी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *