पं. कुमार गंधर्व समारोह के दूसरे दिन गायन, संतूर व सितार वादन की हुई आकर्षक प्रस्तुतियां

Posted by

पं. कुमार गंधर्व समारोह

देवास। मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग के लिए उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी भोपाल द्वारा जिला प्रशासन एवं नगर निगम देवास के सहयोग से पण्डित कुमार गंधर्व की स्मृति में मल्हार स्मृति मंदिर में आयोजित पण्डित कुमार गंधर्व समारोह के दूसरे दिन गायन और संतूर, सितार वादन की आकर्षक प्रस्तुतियां हुई।

सभा की शुरूआत पुणे के शान्तनु गोखले के संतूर वादन से हुई। दूसरी प्रस्तुति शुभदा पराड़कर (मुम्बई) के गायन की हुई तथा समारोह का समापन नीलाद्रि कुमार (मुम्बई) के सितार वादन की आकर्षक प्रस्तुति से हुआ।

कुमार गंधर्व समारोह

संगीत सभा में सहयोगी कलाकार के रूप में तबले पर पवन सेम, हितेन्द्र दीक्षित, मनोज पाटीदार, यशवन्त वैष्णव, मृदंगम पर एमवी चंदर शेकर, बाँसुरी पर जी रघुरामन तथा हारमोनियम पर दीपक खसरावल एवं उपकार गोड़बोले संगत की। कार्यक्रम का संचालन सुगंधा बेहरे ने किया।

समारोह में अपर कलेक्‍टर प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम बिहारी सिंह, उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी के अधिकारी, संस्‍कृति विभाग के अधिकारी, पीओ डूडा रवि भट्ट सहित अन्‍य अधिकारीगण, पण्डित कुमार गन्धर्व की पुत्री कलापनी कोमकली एवं संगीतप्रेमी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *