ग्रीष्मकालीन मूंग उपार्जन अवधि 5 अगस्त तक बढ़ाई

Posted by

Moong uparajan
Mp news

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने किसान हितैषी निर्णय के लिये जताया आभार

भोपाल। किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री ऐदलसिंह कंषाना ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देशानुसार ग्रीष्मकालीन मूंग उपार्जन की अवधि 5 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।
किसान भाई समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन मूंग विक्रय करने के लिये अपना स्लॉट बुक करा सकते हैं। सरकार एक अगस्त को बुकिंग के लिये स्लॉट खोल रही है। कृषि मंत्री श्री कंषाना ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव का किसानों के हित में लिये गये इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिये प्रदेश के समस्त किसानों की ओर से आभार जताया है।

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने बताया है कि किसानों की मांग पर उपार्जन की अवधि को बढ़ाने के लिये मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उनके द्वारा किये गये अनुरोध को सहर्ष स्वीकार किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव की सहमति और निर्देश पर सरकार ने 31 जुलाई तक की निर्धारित उपार्जन अवधि को 5 अगस्त तक बढ़ाने का महत्वपूर्ण किसान हितैषी निर्णय लिया।

मंत्री श्री कंषाना ने बताया, कि स्लॉट बुकिंग के बाद उपार्जन नहीं होने और कुछ किसान भाईयों के द्वारा स्लॉट बुक करा पाने की जानकारियों के संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मेरे अनुरोध को स्वीकार करते हुए किसानों के हित में 5 अगस्त तक ग्रीष्मकालीन मूंग के उपार्जन का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *