जनसुनवाई में आवेदकों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्याएं

Posted by

Dewas news
Jansunvai

कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता ने जनसुनवाई में आए सभी आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के अधिकारियों को दिए निर्देश

देवास। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में आवेदकों ने अपने आवेदन कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता के समक्ष प्रस्तुत किए। आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में डिप्‍टी कलेक्‍टर अभिषेक शर्मा, डिप्‍टी कलेक्‍टर संजीव सक्‍सेना सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।

आर्थिक सहायता दिलाई जाए –
जनसुनवाई में आवेदिका ममता अग्रवाल निवासी गुराडिया भील तहसील देवास ने आर्थिक सहायता राशि दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

वृद्धा पेंशन दिलाई जाये-
जनसुनवाई में आवेदिका डालीबाई निवासी देवास ने वृद्धा पेंशन दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

कृषि भूमि पर जाने के लिए रास्‍ता खुलवाया जाये-
जनसुनवाई में आवेदक राजूलाल, पप्‍पूलाल, रेवाराम, गंगाराम, रमेश, पंकज और दयाराम ने कृषि भूमि पर जाने के लिए रास्‍ता खुलवाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

कुटिर का लाभ दिलाया जाये-
जनसुनवाई में आवेदक बजेसिंह निवासी गद्दू खेडी तहसील देवास ने कुटिर योजना का लाभ दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

ये आवेदन भी हुए प्राप्त-
जनसुनवाई में जमीन के सीमाकंन, नामाकंन, बंटवारा, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, अतिक्रमण हटवाने, बिजली बिल कम करवाने, नालियों की साफ-सफाई करने सहित अन्य आवेदन पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *