पत्नी की कुल्हाड़ी से चोट पहुंचाकर हत्या तथा पुत्री व ससुर को कुल्हाड़ी मारने वाला आरोपी जंगल से गिरफ्तार

Posted by

– चरित्र शंका एवं ससुराल नहीं जाने को लेकर की थी पत्नी की हत्या

– घटना का रिकेएशन कर जब्त की हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी

– 35 किमी जंगल में सर्चिग तथा 2 किमी दौड़कर हिरासत में लिया आरोपी को

कन्नौद (आशिक माचिया)। थाना कन्नौद अंतर्गत आने वाले ग्राम ननासा में 12 मई की रात्रि में पति-पत्नी के विवाद में पति ने पत्नी की गर्दन में कुल्हाड़ी से वार किया था तथा बीच -बचाव में आए ससुर एवं पुत्री को भी घायल कर दिया था। घटना के उपरांत आरोपी अंधेरे एवं जंगल का लाभ उठाकर मौका स्थल से फरार हो गया था। आरोपित की पत्नी की मृत्यु इलाज के दौरान हो जाने से प्रकरण में हत्या की धारा बढाई गई।

प्रकरण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय ने अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आकाश भूरिया व अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग कन्नौद केतन अडलक को प्रकरण में संवेदनशीलता से कार्यवाही करते हुए आरोपी को अतिशीघ्र गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया था।

उनके द्वारा थाना कन्नौद की पुलिस टीम बनाकर आरोपी की तलाश हेतु गुजरात, खण्डवा एवं एक टीम ननासा के आस-पास के जंगलों में अलग-अलग रवाना की गई थी।

पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लोगों से पूछताछ कर आरोपी के घटना स्थल से फरार होने के रास्तों का पता कर भौगोलिक आधार पर घेराबंदी की गई। पुलिस टीम को सूचना मिली कि आरोपी सुरानी से किटी के जंगलों के बीच कहीं छिपा हुआ है।

पुलिस टीम द्वारा पुलिस के परम्परागत
सर्चिंग उपायों का उपयोग करते हुए जंगल में आरोपी की तलाश की गई। घेराबन्दी कर दौडते-भागते आरोपी छतरसिंह उर्फ मांगीलाल पिता डुडिया निवासी घोडावर गोकन्या, सिमरोल इन्दौर को गिरफ्तार किया गया।

जिस हथियार कुल्हाड़ी से उसने मारपीट की थी, उसके सबंध में पूछताछ की गई जो जंगल में छिपाई गई होने से आरोपी की निशादेही पर पुलिस टीम द्वारा पुनः सीन ऑफ क्राइम का रिकेयेशन किया गया। आरोपी जिस रास्ते भागा था, उसी रास्ते पर ले जाकर भेरूघाटी जंगल में छिपाई गई खून लगी कुल्हाड़ी जब्त की गई।

आरोपी की गिरफ्तारी में पुलिस टीम उप निरीक्षक राहुल रावत, दीपक भोण्डे, प्रधन आरक्षक अशोक, आर बालकृष्ण, रोहित, शैलेन्द्र, एनसीसी विजय का योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *