नारायण विद्या मंदिर क्रमांक-1 के राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों के विशेष शिविर का हुआ समापन

Posted by

देवास। नारायण विद्या मंदिर हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक एक के राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी कृष्णकुमार मिश्रा ने बताया, कि विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन शासकीय माध्यमिक विद्यालय बालोदा में 13 मार्च से 19 मार्च तक लगाया गया।

इसका समापन 20 मार्च को हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्राम बालोदा के वरिष्ठ नागरिक पवन चौधरी थे। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में दिनेश गुर्जर पंचायत सचिव ग्राम बालोदा एवं दिनेश चौधरी उपस्थित रहे। शिविर में विद्यालय के स्वयंसेवकों ने बड़-चढ़कर श्रमदान में भाग लिया और समाजसेवा में अपना योगदान दिया। स्वयंसेवकों ने गांव के मंदिर, खेल मैदान, विद्यालय परिसर तथा सड़कों आदि की सफाई की। स्वच्छ भारत का संदेश दिया, ग्राम को स्वच्छ एवं स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित किया। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ग्राम बालोदा में रैली का आयोजन किया गया। रैली संपूर्ण गांव में निकाली गई, जिसमें मतदाता जागरूकता के नारे लगाए गए। विद्यालय के शिक्षक संतोष बारोलिया ने व्याख्यान दिया और बच्चों से सही मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

 

इस अवसर पर लोकेश सांवलिया द्वारा विद्यार्थियों को अपने जीवन में अनुशासन विषय पर व्याख्यान देकर मार्गदर्शन दिया गया। शिक्षक अनुज जायसवाल ने भी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए व्यक्तित्व विकास पर अपना व्याख्यान दिया। अतिथियों द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में भाग लेने वाले समस्त विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के अधिकारी मिर्जा मुशाहिद बैग ने किया। आभार संतोष बारोलिया ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *