बिना परमिट के चल रही थी इंदौर से बरोठा बस

Posted by

– करीब डेढ़ लाख रुपए मोटरयान कर भी बकाया था, परिवहन विभाग ने बस को किया जब्त

– लोक परिवहन वाहनों, स्कूली वाहनों सहित अन्य वाहनों की हो रही है लगातार चेकिंग

इंदौर। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर एवं संभागीय परिवहन सुरक्षा स्क्वाड इंदौर द्वारा लोक परिवहन वाहनों, स्कूली वाहनों सहित अन्य वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है। इसके लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत बिना परमिट तथा फिटनेस के बस चलाए जाने पर बस को जब्त किया गया। साथ ही स्कूलों में संलग्न एक वाहन और दो स्कूली वैन को भी जब्त किया गया।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया, कि अभियान के तहत वाहनों के फिटनेस, परमिट, बीमा, पीयूसी कर प्रमाण पत्र भी चेक किए जा रहे हैं। बसों में ओवरलोडिंग, अधिक किराया की भी जांच की जा रही है। यात्रियों से वाहन की स्पीड, चालक-परिचालक के व्यवहार के संबंध में फीडबैक भी लिया जा रहा है। लोगों को अपने वाहनों पर HSRP नम्बर प्लेट लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। स्कूल वाहनों की विशेष चेकिंग की जा रही है, जिसमें वाहन की गति, स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है। बच्चों, पालकों से चालक-परिचालक के व्यवहार के बारे में फीडबैक लिया जा रहा है।

आज की चेकिंग में बस क्रमांक MH-04-G-6786 बिना परमिट, बिना फिटनेस चलती पाई गई। इस वाहन पर 1.50 लाख मोटरयान कर भी बकाया था। यह वाहन इंदौर से बरोठा (देवास) यात्रियों को ले जाते पाया गया। इस वाहन को जब्त किया गया। विभिन्न स्कूलों की बसों पर भी कार्रवाई की गई। एक स्कूली वाहन बिना फिटनेस के पाए जाने से इसे भी जब्त किया गया। साथ ही 2 स्कूली वैन को भी जब्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *