समीक्षा बैठक: विकास कार्यों को 31 मार्च से पहले पूर्ण करें- कलेक्टर

Posted by

– लापरवाही बरतने पर जनपद इंजीनियर का एक माह का वेतन काटने के निर्देश

– पौधारोपण के दौरान, जहां पौधे सूख गए, वहां संबंधित से वसूली की होगी कार्रवाई

– हितग्राहीमूलक योजनाअों में कार्य पूर्ण नहीं होने पर कार्रवाई कर वसूली जाएगी राशि

  • सांसद निधि/विधायक निधि में किए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता की अध्‍यक्षता में हुई

देवास। कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता ने टोंकखुर्द विकासखंड में आंगनवाड़ी भवन/सांसद निधि/विधायक निधि के निर्माण कार्यों एवं मनरेगा में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक टोंकखुर्द जनपद पंचायत में ली।

समीक्षा बैठक में कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने निर्देश दिए, कि विकासखंड टोंकखुर्द में चल रहे विकास कार्यों को 31 मार्च से पहले पूर्ण करें। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कार्य में लापरवाही बरतने पर जनपद इंजीनियर बलविंदर कपूर का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिए।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा, कि जहां भी पौधारोपण किया गया था, यदि वहां पौधे सूख गए हैं तो संबंधित पर राशि वसूली की कार्रवाई की जाए। हितग्राहीमूलक योजनाओं में कार्य पूर्ण नहीं होने पर संबंधित पर कार्रवाई कर राशि की वसूली करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने नल जल योजना में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर निर्देश दिए कि पूर्ण हो चुकी योजनाओं का संचालन स्‍व सहायता समूह के माध्‍यम से करें। निर्मल नीर योजना में बनाए जा रहे कुएं की मुढेर चार फीट की बनाए, जिससे ग्रामीण आसानी से पानी निकाल सकें। गर्मी आने से पूर्व प्रत्‍येक गांव में बोरिंग करें, जिससे गर्मी के दिनों में पानी का संकट नहीं अाए। विकासखंड टोंकखुर्द में खुले बाेरिेंग पर कार्रवाई करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने अपूर्ण गोशालाओं को शीघ्र पूर्ण कर समिति के माध्‍यम से संचालित करने के निर्देश दिए। विकासखंड टोंकखुर्द में नलकूप खनन, सीसी रोड, सामुदायिक भवन, चबूतरा निर्माण, शेड निर्माण, बलराम तालाब, नाली निर्माण, पार्क निर्माण, आवास निर्माण, कपिल धारा, खेत तालाब, मेढ़ बंधान, शौचालय, पुलिया निर्माण, पेवर ब्‍लॉक कार्य, विद्युतीकरण कार्य, पंचायत भवन, खेत तालाब, खेत सड़क, आंगनवाड़ी भवन को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ हिमांशु प्रजापति, टोंकखुर्द एसडीएम कन्‍हैयालाल तिलवारी, जिला योजना अधिकारी अर्चना टोकेकर, जनपद सीईओ राजेश सोनी, तहसीलदार गौरव अधिकारी सहित सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *