दिगंबरा श्रीपाद वल्लभ दिगंबरा के जय घोष के साथ भक्त पहुंचे बांगर

Posted by

– भगवान के दर्शन कर भंडारे में लिया महाप्रसाद का लाभ

देवास। श्रीदत्त जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को बांगर में भंडारा हुआ। यहां पिछले 48 सालों से भंडारा होता आ रहा है। इस बार भी न केवल मप्र बल्कि अन्य प्रदेशों से श्रद्धालु महाप्रसाद ग्रहण करने के लिए आए।

सुबह 11 बजे भगवान दत्तात्रेय की आरती के बाद भंडारा प्रारंभ हुआ, जो देर शाम तक चलता रहा। इसमें महिला-पुरुष की चार अलग-अलग कतार लगाकर व्यवस्था को बनाया गया। 50 हजार से अधिक भक्तों ने महाप्रसाद का आनंद लिया।मंदिर व्यवस्थापक और पुजारी श्रीदत्त प्रसाद कुलकर्णी ने बताया, कि भंडारे की तैयारी दो दिन पूर्व से ही प्रारंभ हो चुकी थी। देवास, इंदौर, उज्जैन तथा अन्य गांव के 500 से अधिक दत्त सेवा मंडल के सेवकों ने व्यवस्था संभाली। कार्यकर्ताओं ने अपनी-अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया। लोगों ने उत्साहपूर्वक महाप्रसाद ग्रहण कर श्रीदत्त भगवान का आशीष प्राप्त किया।

भंडारे के लिए 3.5 बीघा में टेंट लगाया गया था। वाहनों की पार्किंग से लेकर बुजुर्गों तक प्रसाद पहुंचे, इसकी विशेष व्यवस्था कार्यकर्ताओं ने की। किसी को असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखा गया। 6 बीघा खेत में पार्किंग व्यवस्था की गई। प्रशासन का भी सहयोग प्राप्त हुआ। भंडारे का प्रसाद बनाने का कार्य 48 घंटे पूर्व से ही शुरू हो चुका था। मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीपाद अवधूत स्वामी भी इस अवसर पर पूरे समय उपस्थित रहे। श्रद्धालुओं ने कतार में लगकर भगवान दत्तात्रेय की जय बोलकर दिगंबरा-दिगंबरा के जयघोष के साथ दर्शन कर महाप्रसाद ग्रहण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *