शिक्षक दिवस पर जल संचय की शपथ के साथ ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षक सम्मानित

Posted by

देवास। शिक्षक दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र द्वारा मां क्षिप्रा नदी बचाओ समिति और पंचतत्व फाउंडेशन के सहयोग से क्षिप्रा संकुल के उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का सम्मान स्थानीय दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंद्रनील बनर्जी प्राचार्य दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचतत्व फाउंडेशन के सैयद सादिक अली ने की। विशेष अतिथि के रूप में रेविलेशन ज़ील इंस्टीट्यूट के संचालक खलील अहमद शेख, मां क्षिप्रा नदी बचाओ समिति के अध्यक्ष राजेश बराना और कमल जोशी उपस्थित रहे।
अतिथियों ने अपने उद्बोधन में शिक्षा के प्रचार और भारत के भविष्य के नवनिर्माण में शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डाला। समारोह में शिक्षकों की विशेष उपलब्धि का परिचय हंसा चौधरी और सलीम सर ने दिया।


इस अवसर पर शिवनारायण खेरिया, यशवंत दयाल, संगीता गुप्ता, चिंतामन पटेल, नलिनी ठाकुर, जितेंद्र चौधरी, भेरूलाल चौहान, प्रवीण आशापुरे, विशेष बैरागी, मनीष कुमार बैरागी, रिजवान एमएस, रिजवान मंसूरी, नीलम वशिष्ठ, युनूस खान, जसवंत रावत, हंसा चौधरी, नीलम यादव, कविता तिवारी, ओपी चौहान, राजीव चौहान सम्मानित किए गए।
अल्पवृष्टि के कारण बिगड़ते पर्यावण को बचाने के लिए सभी शिक्षकों को जल शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम का संचालन सलीम सर ने किया और आभार मुकेश जाटव ने व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *