प्रशासनिकराज्य

देवास जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में प्रारंभ हुई विकास यात्रा

– हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए, लोकार्पण एवं भूमिपूजन हुए

देवास। जिले में विकास यात्राओं का शुभारंभ सांसद, विधायक एवं अन्‍य जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया। विकास यात्रा में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी एवं जिले के नागरिक शामिल हुए। विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए गए। विकास यात्रा में लोकार्पण एवं भूमि पूजन किए गए। विकास यात्रा में नशा मुक्ति और जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई। प्रचार रथ में एलसीडी के माध्‍यम से प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। देवास जिले में 25 फरवरी तक प्रतिदिन विकास यात्राएं निकाली जाएगी।

देवास शहर के ग्राम बिलावली में विधायक गायत्री राजे पवार ने शुभारंभ किया। विधायक श्रीमती पवार ने कहा कि देवास विकसित शहर के रूप में उभरा है। यहां हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। देवास विधानसभा के 74 ग्रामों में नर्मदा का पानी पहुंचा है। जल जीवन मिशन अंतर्गत हर घर जल योजना से घरों में पानी मिल रहा है। देवास शहर अच्‍छी सड़कें, स्‍पोर्ट, उच्‍च शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, बिजली, पानी की बेहतर सुविधाएं दी जा रही है। इस मौके पर शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ के स्वीकृति पत्र वितरण किए गए। इस दौरान महापौर गीता अग्रवाल, सभापति रवि जैन, भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, पूर्व महापौर सुभाष शर्मा, दुर्गेश अग्रवाल, ओम जोशी सहित अन्‍य जनप्रतिनिधि, निगम कमीश्नर विशालसिंह चौहान, एसडीएम प्रदीप सोनी सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

सोनकच्‍छ विधानसभा के नगर भौंरासा में विकास यात्रा का शुभारंभ सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी ने किया। विकास यात्रा नगर के चोपड़ा से प्रारंभ हुई। बस स्टैंड पर सभा में अतिथि द्वारा विकास यात्रा को संबोधित किया गया तथा शासन की योजनाओं की जानकारी नगरवासियों को दी गई। जनप्रतिनिधियों ने विकास यात्रा में सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के बारे में बताया गया। विकास यात्रा के दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। विकास यात्रा में शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ के स्वीकृति पत्र वितरण किए गए।

सोनकच्‍छ विधानसभा के नगर भौंरासा में विकास यात्रा का शुभारंभ सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी, राजीव खंडेलवाल, पूर्व विधायक राजेंद्र वर्मा ने किया ने किया। बस स्टैंड पर सभा में अतिथि द्वारा विकास यात्रा को संबोधित किया गया तथा शासन की योजनाओं की जानकारी नगरवासियों को दी गई। जनप्रतिनिधियों ने विकास यात्रा में सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के की जानकारी दी। विकास यात्रा के दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहयों को गृह प्रवेश कराया गया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष संजय जोशी, उपाध्यक्ष जय सिंह राणा, मनीष सोलंकी, राजेश यादव पार्षद, नगरवासी उपस्थित थे।

हाटपीपल्‍या विधानसभा के ग्राम सुकल्‍या, क्षिप्रा में सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी एवं विधायक हाटपीपल्‍या मनोज चौधरी ने विकास यात्रा का शुभारंभ किया। विकास यात्रा का शुभारंभ लाड़ली लक्ष्मियों का पूजन कर किया गया। उन्‍होंने विकास यात्रा के दौरान ग्राम सुकल्‍या क्षिप्रा में विधायक निधि से निर्मित होने वाले नए घाट एवं मंदिर में जाने के लिए बनने वाली पुलिया का भूमिपूजन किया। संत रविदासजी के मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। विकास यात्रा के दौरान भू‍तपूर्व सैनिकों और समाजसेवियों का सम्‍मान भी किया गया।

विधायक श्री चौधरी ने कहा कि क्षेत्रवासी विकास यात्रा में खिलौने, किताबे दे, इन्‍हें छात्रावासों और लायब्रेरी में बच्‍चों के उपयोग के लिए रखा जाएगा। केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के माध्‍यम से हर घर में नल से जल और किसानों के खेतों में खेतों में पानी पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में गांव से लेकर शहर तक विकास हो रहा है। इस दौरान कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता, सीईओ जिला पंचायत प्रकाशसिंह चौहान सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

बागली विधानसभा के ग्राम झिकड़ाखेड़ा में विधायक पहाड़सिंह कन्‍नौजे ने विकास यात्रा का शुभारंभ लाड़ली लक्ष्मियों का पूजन कर किया। विकास यात्रा के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकरी दी गई। शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ के स्वीकृति पत्र वितरण किए गए।

खातेगांव विधानसभा के ग्राम पिपलनेरिया में विकास यात्रा का शुभारंभ विधायक आशीष शर्मा ने मां नर्मदा का पूजन अर्चन कर किया। इस अवसर पर संत रविदासजी के चित्र पर माल्यार्पण किया, कन्याओं का पूजन कर पौधारोपण किया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button