धर्म-अध्यात्म

नर्मदा जयंती पर प्रवेश अग्रवाल द्वारा निकाली गई  कलश यात्रा, पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा भी हुए शामिल

– 5 हजार से अधिक महिलाएं कलश धारण कर हुईं शामिल

– भजनों से वातावरण हुआ भक्तिमयी, पुष्पवर्षा कर जगह-जगह हुआ स्वागत

देवास। नर्मदा जयंती पर पुण्य सलीला मां नर्मदा के जयकारों व भजनों के साथ अपने में भव्यता को समेटे मां नर्मदा की कलश यात्रा निकली। कलश यात्रा जब शहर के मुख्य मार्गों से गुजरी तो वातावरण पूर्ण रूप से भक्तिमय हो गया। कलश यात्रा में हजारों की संख्या में महिलाएं अपने मस्तक पर कलश धारण किए हुए शामिल हुईं। जगह-जगह स्वागत मंचों से पुष्पवर्षा कर कलश यात्रा का शहरवासियों ने स्वागत किया। कलश यात्रा के साथ ही नर्मदा पुराण कथा की शुरुआत भी हुई। कथा का आयोजन नर्मदा पुत्र एवं नर्मदे युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवेश अग्रवाल द्वारा किया गया।यात्रा के बाद 7 दिवसीय मां नर्मदा पुराण का आयोजन भी किया गया । कथा का आयोजन 3 फरवरी तक होगा। कथा प्रारंभ होने से पूर्व शनिवार सुबह 10.30 बजे मंडी धर्मशाला बस स्टैंड से कलश यात्रा प्रारंभ हुई। कलश यात्रा में 5 हजार से अधिक महिलाओं ने अपने मस्तक पर कलश धारण किए। कलश यात्रा में भजनों पर श्रद्धालुओं ने भावविभोर होकर नृत्य किया। मां नर्मदा की महिमा का गुणगान करते हुए भजनों से वातावरण भक्तिमय हो गया। कई स्थानों पर स्वागत मंच बनाए गए, जहां पुष्पवर्षा कर कलश यात्रा में शामिल पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, आयोजक प्रवेश अग्रवाल का स्वागत किया गया।
कलश यात्रा जवाहर चौक, जनता बैंक, घंटाघर, एमजी रोड, तहसील चौराहा, नगर निगम के सामने से होकर पेट्रोल पंप चौराहा, उज्जैन रोड ब्रिज, कन्या महाविद्यालय से होते हुए त्रिलोकनगर चौराहा स्थित शिव मंदिर पहुंची, जहां समापन हुआ।

आयोजक प्रवेश अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि मां नर्मदा की कृपा का वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता है। श्रद्धा और विश्वास से मां नर्मदा का पूजन-अर्चन करने से मनोकामना पूर्ण होती है। सर्व कल्याण की भावना से यहां मां नर्मदा पुराण कथा का आयोजन हो रहा है, आप सभी नियमित रूप से कथा श्रवण कर पुण्य लाभ प्राप्त करें। आने वाले दिनों में भी नर्मदे युवा सेना इसी प्रकार के आयोजन करती रहेगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button