आरटीओ ने तीन स्कूली वाहनों को किया जब्त

Posted by

rto

अन्य वाहनाें पर भी कार्रवाई कर वसूला 45 हजार रुपए का जुर्माना

इंदौर। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर स्कूली तथा अन्य वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत शुक्रवार को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर द्वारा वाहनों की विशेष चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान लापरवाही पाये जाने पर तीन वाहनों को जब्त कर जुर्माना लगाया गया।

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर द्वारा स्कूली वाहनों की विशेष चेकिंग की जा रही है। इसमें वाहन की गति, स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है। बच्चों एवं पालकों से चालक-परिचालक के व्यवहार के बारे में फीडबैक भी लिया जा रहा है। वाहनों की चेकिंग की कार्यवाही निरन्तर जारी है। क्षेत्रीय परिवहन विभाग द्वारा 50 से अधिक वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान 3 स्कूली वाहन ओमनी वैन, मैजिक वाहन बिना दस्तावेज के संचालित होते पाये गये, इन्हें जब्त किया गया।

अन्य ऐसे वाहनों जिनमें कई खामियां पायी गई, उन पर भी मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही कर 45 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। साथ ही यात्रियों से अधिक किराया लेने, फिटनेस, परमिट, बीमा तथा पीयूसी आदि शर्तों का उल्लंघन करने और ओवरलोडिंग करने वाली बसों पर भी लगातार कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *