धर्म-अध्यात्म

कुबेरेश्वर धाम में महाशिवरात्रि पर होने वाली कथा के दौरान व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर-एसपी ने ली बैठक

सीहोर। कुबेरेश्वर धाम में महाशिवरात्रि पर 7 से 14 मार्च तक सात दिवसीय कथा का आयोजन किया जाएगा। इस कथा में देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है। कथा के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह तथा एसपी मयंक अवस्थी ने स्थानीय रेस्ट हाउस में पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों तथा विठ्ठलेश्वर सेवा समिति के सदस्य के साथ बैठक की।

अधिकारियों की बैठक के पूर्व कलेक्टर श्री सिंह एवं एसपी श्री अवस्थी ने कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा के साथ इस आयोजन के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की। कलेक्टर श्री सिंह ने कथा के दौरान बेहतर इंतजाम करने एवं लोगों की सुरक्षा के साथ ही नेशनल हाईवे पर आवागमन सुगम बनाए रखने के लिए मार्ग परिवर्तित करने तथा वैकल्पिक मार्ग के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कथा के दौरान पानी, बिजली, साफ-सफाई, अस्थायी शौचालय, पार्किंग, हेल्थ कैंप, आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था, एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, कंट्रोल रूम, सहायता केंद्र, मार्ग मरम्मत सहित अन्य व्यवस्थाएं सुचारू रखने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा-

बैठक के पश्चात कलेक्टर श्री सिंह एवं एसपी श्री अवस्थी सहित सभी संबंधित अधिकारियों ने कथा स्थल के आसपास के स्थानों, मार्गों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियां समय से पहले सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने व्यवस्था के लिए पर्याप्त अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए तथा जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए वे 5 मार्च को अपने डयूटी स्थल पर पहुंचकर उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों को भली भांति समझने के निर्देश दिए। बैठक में सहायक कलेक्टर अर्पित गुप्ता, एसडीएम तन्मय वर्मा, जनपद सीईओ नमिता बघेल, नगर पुलिस अधीक्षक निरंजनसिंह राजपूत, नायब तहसीलदार रिया जैन सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं श्री विठ्ठलेश्वर सेवा समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button