Bhagwant Mann के बाद अब पंजाब सरकार का शिक्षा मंत्री बनने जा रहा है दूल्हा, IPS अफसर के साथ लेंगे सात फेरे

Posted by

[ad_1]

हरियाणा के गुरुग्राम से ताल्लुक रखने वाली यादव पिछले साल आप विधायक राजिंदरपाल कौर छीना के साथ सार्वजनिक बहस के बाद चर्चा में आई थीं। राजिंदरपाल कौर छीना ने आईपीएस अधिकारी पर बिना बताए उनके विधानसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने का आरोप लगाया था।

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक हरजोत सिंह बैंस इस महीने के आखिर में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की अधिकारी ज्योति यादव से शादी करेंगे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि दोनों ने हाल ही में सगाई की है।
रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने बैंस वर्तमान में पंजाब सरकार में शिक्षा मंत्री हैं।

इस मौके पर पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान ने बैंस और यादव को बधाई दी।
पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 2017 में साहनेवाल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था जिसमें वह हार गए थे।
बैंस, इससे पहले पंजाब में आप की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हैं।

वहीं, पंजाब कैडर की आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव वर्तमान में मानसा जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं।
हरियाणा के गुरुग्राम से ताल्लुक रखने वाली यादव पिछले साल आप विधायक राजिंदरपाल कौर छीना के साथ सार्वजनिक बहस के बाद चर्चा में आई थीं।
राजिंदरपाल कौर छीना ने आईपीएस अधिकारी पर बिना बताए उनके विधानसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने का आरोप लगाया था।

यादव तब लुधियाना में सहायक पुलिस आयुक्त थीं। उन्होंने लुधियाना साउथ की विधायक राजिंदरपाल कौर छीना को बताया कि उन्हें पुलिस आयुक्त की ओर से असामाजिक तत्वों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाने का निर्देश मिला था।
पिछले साल आम आदमी पार्टी के पंजाब की सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरप्रीत कौर के साथ दांपत्य सूत्र में बंधे। फिर संगरूर से आप विधायक नरिंदर कौर भराज ने पार्टी कार्यकर्ता मनदीप सिंह के साथ एवं फजिल्का से आप विधायक नरिंदर पाल सिंह सवाना ने खुशबू के साथ विवाह किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *