Maharashtra: संजय राउत ने देवेंद्र फडणवीस को लिखा पत्र, राहुल कुल के खिलाफ CBI-ED जांच की मांग की

Posted by

[ad_1]

Sanjay Raut

ANI

पत्र में उन्होंने राहुल कुल के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच कराने की मांग की है। राउत ने पुणे जिले के दौंड में कौल के स्वामित्व वाली और संचालित भीमा सहकारी चीनी मिल में वित्तीय कुप्रबंधन का आरोप लगाया।

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने भाजपा विधायक के राहुल कुल पर 500 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने राहुल कुल के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच कराने की मांग की है। राउत ने पुणे जिले के दौंड में कौल के स्वामित्व वाली और संचालित भीमा सहकारी चीनी मिल में वित्तीय कुप्रबंधन का आरोप लगाया। 

संजय राउत ने कहा कि हमारे संज्ञान में आया है कि दौंड में भाजपा विधायक राहुल कुल की भीमा सहकारी चीनी मिल ने वित्तीय उल्लंघन किया है। उन्होंने दावा किया कि यह मनी लॉन्ड्रिंग 500 करोड़ रुपये की है। इसलिए, डिप्टी सीएम को तुरंत मामले में सीबीआई और ईडी जांच का आदेश देना चाहिए। राउत ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों की जांच भ्रष्टाचार के सभी मामलों में होनी चाहिए। यह चयनात्मक नहीं होना चाहिए। न ही इसे सत्तारूढ़ सदस्यों को बख्शते हुए केवल विपक्षी नेताओं को निशाना बनाना चाहिए। 

आपको बता दें कि 2014 में, राहुल कुल ने राष्ट्रीय समाज पक्ष के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और दौंड विधानसभा सीट से जीत हासिल की। 2019 में, वह भाजपा में शामिल हो गए और सीट बरकरार रखी। फडणवीस को राउत का पत्र ऐसे समय में आया है जब केंद्रीय एजेंसियां ​​कोल्हापुर में सर सेनापति संतजी घोरपड़े चीनी कारखाने में वित्तीय अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री हसन मुशरिफ की जांच कर रही हैं।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *