London में राहुल गांधी ने फिर कर दिया भारत के सदन का अपमान, बयान में कही विवादास्पद बातें

Posted by

[ad_1]

rahul gandhi

प्रतिरूप फोटो

Creative Commons

राहुल गांधी के इन बयानों के बाद बीजेपी इस मामले पर हंगामा खड़ा कर सकती है। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी इस कार्यक्रम के दौरान भारत जोड़ो यात्रा के अपने अनुभवों को साझा कर रहे थे। इस दौरान उनका माइक्रोफोन बंद हो गया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों विदेशों में भारत लगातार विवादास्पद बयान देते जा रहे है। राहुल गांधी के इन बयानों को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में राहुल गांधी के संबोधन को लेकर देश की राजनीति जबरदस्त तरीके से गर्म है। इसी बीच राहुल गांधी ने लंदन में फिर से नया बयान दिया है जिसके बाद फिर हंगामा होने के आसार है।

राहुल गांधी ने लंदन में भारत का फिर से अपमान किया है, जिसके बाद आसार है कि विवाद बढ़ सकता है। इस बार राहुल गांधी ने भारतीय सदन को लेकर विवादास्पद बोल बोले है। राहुल गांधी ने ये बयान विपक्षी लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा की तरफ से हाउस ऑफ कॉमन्स ग्रांड कमेटी रूम में आयोजित समारोह में वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ये बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में सदन के अंदर विपक्षी दलों के नेताओं के माइक्रोफोन बंद कर दिए जाते है।

माना जा रहा है कि राहुल गांधी के इन बयानों के बाद बीजेपी इस मामले पर हंगामा खड़ा कर सकती है। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी इस कार्यक्रम के दौरान भारत जोड़ो यात्रा के अपने अनुभवों को साझा कर रहे थे। इस दौरान उनका माइक्रोफोन बंद हो गया। तभी उन्होंने कहा कि हमारे यहां माइक खराब नहीं है, वो काम कर रहे है। फिर भी उन माइकों का उपयोग नहीं हो सकता है। मैं जब सदन में अपनी बात रखता हूं तो वहां कई बार ऐसा हुआ है। उन्होंने ये भी कहा कि भारत में लगातार विपक्षी दलों का दमन किया जा रहा है।

कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दिया था विवादास्पद बयान

राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय से ही केंद्र सरकार पर जासूसी कराने का आरोप लगा दिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने भारतीय लोकतंत्र को लेकर भी कई बड़ी बातें कही थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें कैंब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देने के लिए बुलाया गया है और निराशा जताते हुए कहा कि भारतीय राजनेता भारत के विश्वविद्यालयों में यूं खुलकर अपने विचार नहीं रख सकते हैं। 

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *