Cough Syrup | केंद्र ने कफ सिरप बनाने वाली ‘मैरियन बायोटेक’ का लाइसेंस रद्द करने का दिया निर्देश, खासी की दवा में पाया गया ‘एथिलीन ग्लाइकोल’

Posted by

[ad_1]

cough syrup

File Photo

नोएडा. उत्तर प्रदेश ड्रग कंट्रोलिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी ने कफ सिरप बनाने वाली मैरियन बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड के मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। केंद्र ने शनिवार को इसके निर्देश दिए हैं।

नोएडा स्थित मैरियन बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड से परीक्षण हेतु लिए गए 36 नमूनों में से 22 में एथिलीन ग्लाइकोल की मिलावट पाई गई। जिसके बाद केंद्र ने स्टेट ड्रग कंट्रोलर अथॉरिटी से मैरियन बायोटेक के मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस को रद्द करने के निर्देश दिए।

गौतम बुद्ध नगर ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया, “मैरियन बायोटेक से परीक्षण के लिए लिए गए 36 नमूनों में से 22 के एथिलीन ग्लाइकोल से मिलावटी पाए जाने के बाद केंद्र ने स्टेट ड्रग कंट्रोलर अथॉरिटी से मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित एक कंपनी में बनी कफ सिरप पीने से पिछले साल उज्बेकिस्तान में 18 बच्चों की मौत हो गयी थी। नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कंपनी के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *