Nashik Municipal Corporation | नासिक में अवैध निर्माणों का पता लगाने चलाया गया अभियान, 100 से अधिक संपत्तिधारकों को नोटिस जारी

Posted by

[ad_1]

Notice

Representational Pic

नासिक: जनवरी माह के अंत तक नासिक महानगरपालिका की ओर से अवैध निर्माणों के लिए चलाए गए सर्च ऑपरेशन की रिपोर्ट नहीं सौंपी गई थी। नोटिस जारी करने के बाद दो सेक्शन सिडको (CIDCO) और नासिक रोड (Nashik Road) की सर्वे रिपोर्ट (Survey Report) नगर नियोजन विभाग को सौंपी गई। इन दोनों जगह 100 से अधिक संपत्ति मालिकों को नोटिस (Notice) भेजा जा चुका है। 

नासिक महानगरपालिका की आय बढ़ाने के लिए आयुक्त डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार ने 26 से 29 जनवरी तक शहर में अवैध निर्माणों का पता लगाने के लिए अभियान चलाया था। बेसमेंट, टैरेस के अवैध उपयोग, अवैध प्लंबिंग के संबंध में निष्कर्ष निकालने के बाद उसे अवैध घोषित कर उन पर कर लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें

32 टीमों को नियुक्त किया गया था

छह डिवीजनों में लगभग 32 टीमों को नियुक्त किया गया था। सर्वे के 4 से 5 दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपी जाने की उम्मीद थी, लेकिन नोडल अधिकारियों द्वारा ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं पेश की गई। इसलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके आधार पर नासिक रोड और सिडको नामक दो खंडों की सर्वेक्षण रिपोर्ट नगर नियोजन विभाग को पेश की गई थी। अवैध उपयोग में परिवर्तित किए गए निर्माणों को नोटिस जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। नगर नियोजन के कार्यपालन यंत्री संजय अग्रवाल ने बताया कि दोनों प्रमंडलों में 100 से अधिक अवैध रूप से निर्मित संपत्तियों के मालिकों को नोटिस जारी की गई है।

सिडको और नासिक रोड विभाग में अनियमित निर्माण तलाशी अभियान की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। उसके आधार पर 100 से अधिक संपत्ति मालिकों को नोटिस जारी की गई हैं और यहां निरीक्षण के बाद कार्रवाई की जाएगी।

-संजय अग्रवाल, कार्यपालन यंत्री, नगर नियोजन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *