Nashik News | अवैध रूप से पेड़ों की कटाई का मामला: चार लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज

Posted by

[ad_1]

teak tree cutting

File Photo

नासिक: नासिक शहर (Nashik City) में अवैध रूप से वृक्षों की कटौती के खिलाफ नासिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के वृक्ष प्राधिकरण विभाग ने कई बार कार्रवाई की। सातपुर संभाग के आनंदवली (Anandwali) क्षेत्र के अंतर्गत श्री गुरुजी अस्पताल के पीछे निर्मल कॉलोनी में बिना अनुमति काशीद और गुलमोहर नाम के दो वृक्षों को काटने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) किया गया हैं। गंगापुर थाने में प्लॉट धारक महेश मीरजी, किरण वसावे, आनंद बेंडकुले, एकनाथ बेंडकुली के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

सातपुर विकास विभाग के विकास निरीक्षक विश्व निकम जगदीश लोखंडे, आर. बी. सोनवणे, श्रीकांत ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इसके बाद वृक्षों की अवैध कटाई पर प्लॉट धारक महेश मीरजी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। पार्क एंड ट्रीज अथॉरिटी विभाग की एक टीम वृक्ष गिरने की घटनाओं पर नजर रख रही है। यह अभियान अब और तेज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

नासिक महानगरपालिका ने जुर्माना भी लगाया

नासिक महानगरपालिका ने पिछले माह विभाग में आठ अलग-अलग स्थानों पर अवैध रूप से पेड़ काटने के संबंध में आठ मामले दर्ज कराए हैं। 7.5 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। सातपुर संभाग के त्र्यंबक रोड क्षेत्र में वृक्ष काटने के मामले में 5 लाख 5 हजार रुपए का जुर्माना लिया गया है। शहर के नागरिक पेड़ों की छंटाई और कटाई के लिए नासिक महानगरपालिका के वृक्ष प्राधिकरण विभाग से अनुमति लें। ऐसी अपील महानगरपालिका उपायुक्त नगर उद्यान और वृक्ष प्राधिकरण विभाग डॉ. विजयकुमार मुंडे ने की है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *