सुपर मार्केट में जल्द बनेगा सुलभ कॉम्प्लेक्स

Posted by

– दुकानों पर कार्यरत महिला कर्मचारियों, व्यापारियों एवं ग्राहकों की परेशानी होगी दूर

– निगम सभापति रवि जैन ने व्यापारियों के साथ किया निरीक्षण, व्यापारियों से चर्चा कर समस्याओं को जाना

देवास। शहर के जवाहर चौक पर स्थित सुपर मार्केट एवं इससे जुड़े बाजार में वर्षों से सुलभ कॉम्प्लेक्स के लिए व्यापारी वर्ग आवाज उठाते आ रहा है। यहां दुकानों पर काम करने वाली महिलाओं एवं खरीदी के लिए आने वाले ग्राहकों की परेशानी अब जल्द ही दूर होने वाली है। व्यापारी वर्ग की मांग पर गंभीरता से विचार करते हुए सोमवार को नगर निगम सभापति रवि जैन ने सुपर मार्केट व आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया एवं सुलभ कॉम्पलेक्स के संबंध में निर्देश नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।

गौरतलब है, कि देवास विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित सुपर मार्केट में कई दुकानें हैं और यहां देवास के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए आते हैं। स्थानीय दुकानों पर महिलाएं भी काम करती हैं। इस मार्केट से लगे शालिनी रोड, पुराना बस स्टैंड, गांजा भांग चौराहा व आसपास के बाजारों में भी बड़ी संख्या में दुकानें हैं। यहां व्यापारियों के साथ ही ग्राहकों को भी सुलभ कॉम्प्लेक्स नहीं होने से बस स्टैंड व आसपास के क्षेत्रों में जाना पड़ता है। इस परेशानी से सुपर मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष अर्जुन यादव एवं अन्य व्यापारियों ने सभापति श्री जैन को अवगत कराया। सभापति ने मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए सोमवार को सुपर मार्केट का निरीक्षण नगर निगम के अधिकारियों के साथ किया।

इस दौरान व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने उन्हें बताया कि दुकानों पर बड़ी संख्या में महिलाएं काम करती हैं और सुलभ काॅम्प्लेक्स नहीं होने से उन्हें अधिक परेशानी होती है। शहर का बड़ा मार्केट होने से यहां पूरे जिले से ग्राहक आते हैं, उन्हें भी समस्या होती है। यहां अगर सुलभ कॉम्प्लेक्स बना दिया जाए तो न केवल सुपर मार्केट के व्यापारियों, बल्कि आसपास के बाजार के व्यापारियों एवं ग्राहकों को भी सुविधा होगी। इस दौरान सभापति ने पूरे मार्केट का निरीक्षण किया और उस स्थल को देखा जहां पर सुलभ कॉम्प्लेक्स का निर्माण करवाया जा सकता है। सभापति ने निगम स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसौदिया को चयनित स्थल पर सुलभ कॉम्प्लेक्स बनाने हेतु स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।

मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाना प्राथमिकता-

सभापति श्री जैन ने कहा कि हमारी प्राथमिकता शहरवासियों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाना है। सुपर मार्केट में सुलभ कॉम्प्लेक्स का निर्माण होने से शालिनी रोड, गांजा भांग चौराहा, पुराना बस स्टैंड व आसपास के क्षेत्र के व्यापारियों एवं ग्राहकों की परेशानी दूर हो सकेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *