चलित दीनदयाल रसोई योजना में सिर्फ मजदूर चौराहे पर ही कराया जा रहा है भोजन- कांग्रेस

Posted by

Dinadayal rasoi yojana
Dewas news

– रविवार को रहती है छुट्टी

देवास। जरूरतमंदों को भोजन की तलाश में इधर-उधर भटकना नहीं पड़े इसके लिए शहर के प्रमुख चौराहा पर प्रदेश सरकार के द्वारा पंडित दीनदयाल चलित रसोई योजना प्रारंभ की गई है। इसके अंतर्गत 5 रुपए में भोजन दिया जाता है। इसमें 10 रुपए शासन की ओर से मिलाए जाते हैं।
योजना के प्रारंभ में कहा गया था कि यह चलित भोजन का वाहन शहर के प्रमुख स्थानों पर नियमित रूप से भोजन की सुविधा उपलब्ध कराएगा, लेकिन यह वाहन सभी जगह नहीं पहुंच रहा है। इसे लेकर कांग्रेस ने आवाज उठाई है।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवक्ता सुधीर शर्मा ने बताया कि
यह वाहन शुरुआत में जिला अस्पताल, बस स्टैंड, मजदूर चौराहा सहित अनेक चौराहों पर पहुंचता था। इससे जरूरतमंद को 5 रुपए में भरपेट भोजन मिलता है। वर्तमान में 5 रुपए में दाल-सब्जी, चावल, चार रोटी दी जा रही है।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजानी व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवक्ता श्री शर्मा ने बताया कि दीनदयाल रसोई योजना के अंतर्गत चलने वाला वाहन रोजाना सिर्फ मजदूर चौराहे पर ही पहुंचता है बाकी अन्य स्थानों पर नहीं पहुंच रहा है। कुछ मजदूरों को भोजन करवाने के पश्चात वहां से चला जाता है। वही रविवार के दिन छुट्टी रहने के कारण चलित भोजनालय का वाहन मजदूर चौराहे पर भी भोजन लेकर नहीं आता है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा, कि दीनदयाल रसोई योजना के अंतर्गत चलित वाहन के माध्यम से जो भोजन दिया जा रहा है वह तो ठीक है, लेकिन भोजन का वाहन जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पा रहा है। शहर में और भी चौराहे एवं स्थान है जहां पर भोजन का वाहन जाएगा तो लोगों को सस्ता भोजन मिलेगा। वहीं इस योजना का लाभ भी लोगों तक पहुंचेगा।

कांग्रेस नेताओं ने कहा, कि जिस समय चलित भोजनालय का शुभारंभ किया गया था तब कहा गया था कि बस स्टैंड, जिला चिकित्सालय, मजदूर चौराहा सहित अन्य स्थानों पर नियमित रूप से वाहन के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। वर्तमान में एक ही जगह पर कुछ देर रुककर चलित भोजनालय का वाहन चला जाता है। कांग्रेस नेताओं ने मांग करते हुए कहा कि हमारा अनुरोध है कि चलित भोजनालय का कार्य क्षेत्र बढ़ाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *