Indore news बेसमेंट में संचालित दुकानों और अन्य व्यावसायिक संस्थानों को किया सील

Posted by

indore news

इंदौर में पार्किंग व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

इंदौर। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशानुसार इंदौर शहर में यातायात तथा पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जहां एक ओर अभियान चलाकर सड़क और फुटपाथों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है तो दूसरी ओर बेसमेंट में पार्किंग स्थल का अन्य व्यावसायिक उपयोग करने वालों के विरूद्ध भी प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

इसी सिलसिले में आज जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के संयुक्त दल द्वारा शहर के अनेक भवनों के बेसमेंट में स्थित दुकानों/व्यावसायिक संस्थानों को सील करने की बड़ी कार्रवाई की गई। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि बेसमेंट का उपयोग पार्किंग के लिए ही किया जाए। पार्किंग में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने पर कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया कि जिन भवनों की बेसमेंट में स्थित दुकानों और अन्य व्यावसायिक संस्थानों को सील किया जा रहा है, उन भवन संचालकों से पार्किंग की व्यवस्था करने के संबंध में शपथ पत्र लिया जा रहा है। शपथ पत्र में उन्हें पार्किंग की व्यवस्था के लिए समय-सीमा दी जा रही है। कलेक्टर श्री ‍सिंह ने निर्देश दिए है कि ‍निर्धारित समय-सीमा के पश्चात पार्किंग व्यवस्था नहीं करने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि आज कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए पारसमणी टावर/कॉम्प्लेक्स सुभाष चौक पानी की टंकी के पास 5 दुकानें सील की गई। इसी तरह 14 जूनी कसेरा बाखल में उज्जवल प्रकाशन और बत्रा कार्ड्स एंड आर्ट्स को सील किया गया। सुभाष चौक खजूरी बाजार में आरके नोटबुक, केटी इन्टरप्राइजेस और मुकेश पिता जमनालाल जोशी संस्थान को सील करने की कार्रवाई की गई। पार्श्वनाथ कॉम्प्लेक्स सुभाष चौक दुर्गा मंदिर के सामने राजवाड़ा के बेसमेंट में 20 दुकानें सील की गई।

इसी प्रकार गोडाउन कॉम्प्लेक्स 242 तिलक पथ में इंद्रप्रस्थ कॉम्प्लेक्स के सामने राजवाड़ा के बेसमेंट में विपिन मोदी, पारस जैन, विजय सबलानी और शिव विनित रावत के संस्थान को सील किया गया। साथ ही बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने बेसमेंट में केएफ फर्नीचर, होटल कंचन पैलेस, केशर श्री रेस्तरां और एआईपी दवाइयां संस्थान को सील करने की कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *