मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में देवास का नाम नहीं- कांग्रेस

Posted by

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना
देवास। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में प्रदेश के विभिन्न जिलों के बुजुर्गों को प्रदेश सरकार तीर्थ यात्रा करवाती है। इस बार तीर्थ यात्रा 14 सितंबर से प्रारंभ हो रही है, लेकिन तीर्थ दर्शन योजना में देवास जिले का नाम शामिल नहीं है।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवक्ता सुधीर शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने योजना का शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रदेश में 14 सितंबर 2024 से 26 फरवरी 2025 तक धार्मिक यात्रा कराई जाएगी। इस योजना के तहत 14 सितंबर को उज्जैन से वाराणसी, अयोध्या के लिए पहली ट्रेन रवाना होगी।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजानी व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवक्ता शर्मा ने बताया बुजुर्गों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का कार्यक्रम प्रदेश सरकार द्वारा जारी किया गया है, उसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के मुख्यालय एवं अन्य स्थानों का नाम जोड़ा गया है, लेकिन देवास शहर या जिले का नाम शेड्यूल में नहीं है। यह भी उल्लेख नहीं है कि प्रमुख स्थान से देवास जिले के वरिष्ठ नागरिक योजना के अंतर्गत विभिन्न दर्शनीय स्थलों पर पहुंचकर दर्शन कर सकेंगे।

शहर अध्यक्ष राजानी व प्रवक्ता शर्मा ने बताया उज्जैन से पहली ट्रेन 14 सितंबर को रवाना होगी जो वाराणसी, अयोध्या पहुंचेगी। इसमें उज्जैन जिले के 300, सीहोर के 200 और विदिशा के 209 श्रद्धालु यात्रा करेंगे। अन्य तीर्थ स्थलों के लिए भी फरवरी तक जारी शेड्यूल में कहीं भी देवास जिले का नाम नहीं है।

कांग्रेस ने मांग की है, कि देवास जिले से जो जनप्रतिनिधि प्रदेश में नेतृत्व कर रहे हैं, वह इस संदर्भ में शीघ्र ही हस्तक्षेप करें एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से देवास जिले के बुजुर्गों को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का लाभ दिलाते हुए उन्हें तीर्थ के लिए भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *