आयुष चिकित्सकों ने विभिन्न मांगों को लेकर विधायक एवं कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

Posted by

Dewas news

देवास। कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन रात एक कर रोगियों की निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले प्रदेशभर के आयुष चिकित्सक इन दिनों अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोप रहे हैं।

इसी कडी़ में आज देवास में भी आयुष विंग जिला देवास ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन विधायक गायत्री राजे पवार एवं कलेक्टर ऋषव गुप्ता को सौंपा।

आयुष विंग के जिला अध्यक्ष डॉ रईस कुरैशी, उपाध्यक्ष डा विनय तोमर एवं सचिव डा संतोष वर्मा ने बताया कि इन दिनों आयुष चिकित्सक प्रदेश सरकार के एक आदेश को लेकर काफी परेशान और असमंजस की स्थिति में नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग इन आयुषी चिकित्सकों के साथ एक मुजरिम की तरह बर्ताव करते हुए उनके क्लिनिको पर छापा मार कार्रवाई कर रहा है, जो निंदनीय है।

जिले के सभी आयुष चिकित्सकों ने सर्वप्रथम देवास विधायक गायत्री राजे पवार को अपनी व्यथा सुनाई और बताया की उन्हे किस तरह परेशान किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री तक बात पहुंचाने का भरोसा दिलाया। साथ ही यह भी भरोसा दिलाया की इस तरह की कार्रवाई शहर में नहीं होने दी जाएगी।

Dewas news

उसके बाद सभी आयुष चिकित्सक देवास कलेक्टर ऋषव गुप्ता के पास पहुंचे और उन्हें झोलाछाप कहने का विरोध दर्ज कराया और बताया कि किस तरह वह 6 साल कठिन पढ़ाई करके वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में ट्रेनिंग लेकर अपने-अपने क्षेत्र में चिकित्सा करने के लिए बैठते हैं। कलेक्टर ने उनकी बात को ऊपर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

ज्ञापन में आयुष चिकित्सकों ने बताया, कि आयुष चिकित्सकों को भी मॉडर्न पेथी का 6 महीने का सर्टिफिकेट कोर्स करवा कर या कुछ महीने की ट्रेनिंग देकर अपने-अपने क्षेत्र में चिकित्सा व्यवसाय करने की इजाजत दे। सरकार हम चिकित्सकों को भी मॉडर्न पेथी के अंतर्गत कुछ ड्रग क्लीनिक पर रखकर बांटने की आज्ञा प्रदान करें। इस अवसर पर पूरे जिले के आयुष चिकित्सक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *