कवि कला संगम ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

Posted by

– देशभक्ति के गीतों को सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

खंडवा। ककस (कवि कला संगम) के तत्वाधान में 15 अगस्त की शाम को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव नीलम बजाज के ‘आनंद भवन’ में नंदिनी गांवशिंदे एवं नीलम बजाज के संयोजन में मनाया गया।

मुख्य अतिथि डॉ. जगदीशचंद्र चौरे, पूर्व प्राचार्य सुनीता तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि साहित्यकार सुनील उपमन्यु, गायक प्रफुल्ल मंडलोई, पत्रकार पंकज लाड़ एवं नानक बजाज थे। कार्यक्रम का प्रारम्भ अतिथियों द्वारा मां शारदा की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मां शारदा की वंदना नीलम बजाज व नंदिनी गांवशिंदे ने गाई। कार्यक्रम का प्रारंभ रिद्धि व्यास के नृत्य से हुआ। नंदिनी गांवशिंदे, नीलम बजाज, भावना कुशवाह ने देशभक्ति के गीतों से माहौल को देशभक्ति से ओतप्रोत कर दिया।

ककस के सदस्यों एवं अतिथियों ने खंडवा के जाने माने गायक एवं मंच संचालक प्रफुल्ल मंडलोई का शाल-श्रीफल से अभिनंदन किया। इस अवसर पर प्रफुल्ल मंडलोई ने अपनी सुमधुर आवाज में देशभक्ति का गीत सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। रितेश सोनी ने देशप्रेम के गीत पर नृत्य कर सभी के पैरों में नृत्य की झंकार पैदा कर दी। अतिथियों में सुनीता तिवारी, पंकज लाड़, सुनील उपमन्यु, नानक बजाज, जगदीश चौरे ने विचार व्यक्त किए। उपस्थित कवियों जया भोंसले, दीपक चाकरे “चक्कर”, तारकेश्वर चौरे, कृष्णकुमार व्यास, महेश मूलचंदानी, सुनील चौरे, डॉ जगदीशचंद्र चौरे की देशप्रेम की रचनाओं को सुन वंदे मातरम के जयकारों से उपस्थित लोगों ने सभाकक्ष को

गुंजित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *