नाट्य के माध्यम से किया कारगिल विजय दिवस के शौर्य का प्रदर्शन

Posted by

– सतपुड़ा एकेडमी में मनाया कारगिल विजय दिवस, भारत माता की हुई आरती

देवास। मक्सी रोड पर तुलजा विहार कॉलोनी स्थित सतपुड़ा एकेडमी में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम संस्था संचालक भानूप्रतापसिंह सेंधव, प्राचार्य वीएस जॉब, उप प्राचार्य रश्मि रघुवंशी ने भारत माता के चित्र का विधिवत पूजन-अर्चन कर दीप प्रज्जवलित किया। संस्था संचालक श्री सेंधव ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा, कि कारगिल युद्ध में भारतीय सेना ने युद्ध की कठिन परिस्थितियों के बावजूद अद्वितीय रणनीति का परिचय दिया।

Kargil vijay divas

इन चोटियों को वापस पाने के लिए सैनिकों ने कड़ी चढ़ाई की और दुश्मनों के प्रतिरोध का सामना किया। भारतीय सैनिकों ने अपने संकल्प और अदम्य साहस से विजय प्राप्त की। तत्पश्चात बच्चों ने एक नाटक प्रस्तुत किया, जिसमें कारगिल विजय के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा एवं जांबाज सैनिकों के अदम्य शौर्य के प्रदर्शन को दर्शाया। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन शाइंदा खान, रीना पटेल ने किया।

Satapuda academy

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने भी कारगिल विजय दिवस के संबंध में विचार व्यक्त किए। इस दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं स्कूली स्टाफ उपस्थित रहा। भारत माता की आरती के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *