कलेक्टर श्री गुप्‍ता की अध्यक्षता में जिला स्‍तरीय सलाहाकार समिति की बैठक आयोजित

Posted by

जिले में अभियान चलाकर खाद्य पदार्थो के नमूने लेने की कार्यवाही करें – कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता

देवास। कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता की अध्यक्षता में जिला स्‍तरीय सलाहाकार समिति समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक में अपर कलेक्‍टर प्रवीण फुलपगारे, जिला अभिहित अधिकारी निर्मला सोमकुंवर खाद्य एवं औषधि प्रशासन देवास सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण, सलाहाकार समिति के सदस्‍य उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि जिले में अभियान चलाकर नमूले लेने के कार्यवाही लगातार जारी रखें। चलित प्रयोगशाला के माध्‍यम से ज्‍यादा से ज्‍यादा सैंपल लेने की कार्यवाही करें। जिले में जनजागरूकता के लिए अभियान चलायें। जिले के स्‍कूलों में हेल्‍थ क्‍बल का गठन करें।
बैठक में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत की गई कार्यवाहियों की जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि खाद्य पदार्थो में मिलावट के संबंध में शिकायत टोल फ्री नम्‍बर 1800112100 पर शिकायत कर सकते है।
बैठक में बताया गया कि जिले में वर्ष 2023 में 386 लीगल सैंपल लिए गए और जनवरी-फरवरी में अब तक 39 लीगल सैंपल लिए गए हैं। वर्ष 2023 में 3 एफआईआर दर्ज कराई गई। बैठक में इट राईट चैलेंज फेज-3 में की गई कार्यवाहियों की जानकारी भी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *