सरकार ने सभी के जीवन स्तर को बेहतर बनाने का काम किया- विधायक गायत्री राजे पवार

Posted by

– विकसित भारत संकल्प यात्रा के समापन पर आवासनगर में कार्यक्रम का आयोजन

– केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी, अधिकारियों-कर्मचारियों का किया सम्मान

देवास। केंद्र सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए योजनाएं संचालित की जा रही है। सरकार ने सभी के जीवन स्तर को बेहतर बनाने का काम किया है। उज्जवला गैस कनेक्शन योजना के माध्यम से माता-बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा। आयुष्मान भारत के माध्यम से पांच लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा सरकार ने दी है। प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्के घर का सपना पूरा हुआ है। जो पात्र हितग्राही हैं, वे सरकार की योजनाओं का लाभ अवश्य प्राप्त करें।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर वार्ड क्रमांक 1,2,3 एवं 4 के लिए आवासनगर कॉम्प्लेक्स में आयोजित सामूहिक कार्यक्रम में यह उद्गार विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दिए। उन्होंने स्वनिधि योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा इस योजना के माध्यम से कई माता-बहनों ने स्वयं का रोजगार शुरू किया है। इसमें 10 हजार रुपए का लोन लेते हैैं और समय पर जमा करने पर 20 हजार और 50 हजार रुपए का लोन ले सकते हैं। इस योजना के तहत कई माता-बहनों ने अपना काम शुरू किया है। केंद्र सरकार की ये योजनाएं जीवन को सुगम और बेहतर बना रही हैं। इस अवसर पर विधायक ने सभी के सहयोग से इंदौर के समान देवास को भी स्वच्छता में नंबर वन बनाने की बात कही।

विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने कहा विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से नगर निगम ने प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, वृद्धावस्था पेंशन सहित अन्य योजनाओं के शिविर लगाए। मेरा आप सभी से आग्रह है, कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ अवश्य उठाएं। अपने आसपास के लोगों को भी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करें। जो पात्र हितग्राही हैं, वे नगर निगम आकर योजनाओं से संबंधित आवेदन जमा कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। हमारा प्रयास है, कि कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे

कार्यक्रम में नगर निगम सभापति रवि जैन ने संबोधित करते हुए कहा विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत विभिन्न स्टाॅल लगाए गए, जिनमें हितग्राहियों को योजनाओं से संबंधित जानकारी दी गई। यहां शिविर जरूर समाप्त हो रहा है, लेकिन हितग्राही नगर निगम में आकर योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेज जमा करवाकर लाभ उठा सकते हैं।

कार्यक्रम में नोडल प्रभारी व स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, नेता सत्तापक्ष मनीष सेन, भाजपा नेता मनीष सोलंकी आदि ने भी संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं पर जानकारी दी। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के 89 लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण अतिथियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विधायक ने हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ उपस्थितजनों को दिलाई। हमारा संकल्प विकसित भारत कैलेंडर का विमोचन भी किया गया।

शिविर में सहयोग करने पर विकसित भारत संकल्प यात्रा की नोडल अधिकारी देवबाला पिपलोनिया सहित नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, खाद्य विभाग, आयुष्मान भारत, आधार केंद्र आदि विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पार्षद राजेंद्र ठाकुर, पार्षद प्रतिनिधि राज वर्मा, विनय सांगते, भाजपा नेता सचिन जोशी, संतोष पंचोली, विपुल अग्रवाल, प्रिया शर्मा, कैलाश पटेल, कैलाश दशोरे, सीएमएचओ विष्णुलता उईके, डॉ. एमएस गौसर, लेखा अधिकारी दिलीप गर्ग, सहायक यंत्री जगदीश वर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसौदिया, कार्यालय अधीक्षक अशोक उपाध्याय, राजस्व अधिकारी प्रवीण पाठक, चंदन सोनी, जीवन रावत आदि उपस्थित थे। संचालन विकास शर्मा ने किया। आभार लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *