निःशुल्क ई-स्कूटी/आईसीई स्कूटी वितरण का जिला स्‍तरीय समारोह उत्कृष्ट विद्यालय में हुआ

Posted by

– स्‍कूल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 161 बालक/बालिकाओं को स्‍कूटी दी, जिसमें 85 बालिका और 76 बालक शामिल

देवास। जिले में निःशुल्क ई-स्कूटी/आईसीई स्कूटी वितरण समारोह का जिला स्‍तरीय समारोह उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित हुआ। स्कूटी वितरण समारोह में जिले में शिक्षा सत्र 2022-23 की मुख्य परीक्षा में कक्षा 12वीं में स्‍कूल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रत्येक स्कूल से 1 बालक व 1 बालिका को निःशुल्क ई-स्कूटी/आईसीई स्कूटी दी गई। जिले में सभी विकासखण्‍डों में भी निःशुल्क ई-स्कूटी/आईसीई स्कूटी वितरण समारोह आयोजित हुआ।

 

स्कूटी वितरण समारोह में जिले के 161 बालक/बालिकाओं को स्‍कूटी वितरित की गई। जिसमें 85 बालिकाओं और 76 बालको को स्‍कूटी दी गई। विकासखण्‍ड देवास में 22 बालिकाओं और 19 बालकों, विकासखण्‍ड बागली में 16 बालिकाओं और 17 बालकों, विकासखण्‍ड कन्‍नौद में 14 बालिकाओं और 10 बालकों, विकासखण्‍ड खातेगांव में 14 बालिकाओं और 13 बालकों, विकासखण्‍ड सोनकच्‍छ में 08 बालिकाओं और 07 बालकों तथा विकासखण्‍ड टोंकखुर्द में में 11 बालिकाओं और 10 बालकों को स्‍कूटी दी गई।
उत्कृष्ट विद्यालय देवास में आयोजित स्कूटी वितरण समारोह में देवास विधायक गायत्री राजे पवार, जिला पंचायत अध्‍यक्ष लीला अटारिया, नगर निगम सभापति रवि जैन, जनपद पंचायत अध्‍यक्ष देवास रामकला मुकेश पटेल, बीजेपी अध्‍यक्ष राजीव खण्‍डेलवाल, भरत चौधरी, संजय दायमा, सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापति, उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल के प्राचार्य सुधीर सोमानी विद्यार्थी उपस्थित थे।
समारोह में विधायक श्रीमती पवार ने कहा कि प्रदेश को शिक्षित और विकसित बनाने के लिए प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। प्रदेश में 20 साल में बहुत बदलाव हुआ है। बच्‍चों को स्‍कूल में 12वीं में प्रथम आने पर प्रदेश सरकार द्वारा स्‍कूटी दी जा रही है, जिससे उनकी आगे की पढाई में सहायक होगी। कार्यक्रम का संचालन विकासखंड शिक्षा अधिकारी देवास अजय सोलंकी ने किया एवं आभार प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय श्री सोमानी ने माना। देवास जिले में स्कूटी वितरण समारोह में राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *