मेहनती विद्यार्थियों के लिए वरदान से कम नहीं स्मार्ट टीवी- विधायक सज्जन वर्मा

Posted by

– टोंकखुर्द ब्लॉक के 23 स्कूलों में मेरा स्कूल स्मार्ट स्कूल के अंतर्गत स्मार्ट टीवी वितरित
टोंकखुर्द(विजेंद्रसिंह ठाकुर)। आज का युग कम्प्यूटर का युग है। सरकारी स्कूल के विद्यार्थी किसी से पीछे नहीं रहे, इसलिए ड्रीम प्रोजेक्ट मेरा स्कूल स्मार्ट स्कूल के अंतर्गत मैं अपने स्वयं के व्यय से स्मार्ट टीवी दे रहा हूं। स्मार्ट टीवी के सहारे विद्यार्थी अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकेंगे। निर्धन एवं मेहनती विद्यार्थियों के लिए ये स्मार्ट टीवी वरदान से कम नहीं है।
यह विचार विधायक सज्जनसिंह वर्मा ने उत्कृष्ट विद्यालय में टोंकखुर्द ब्लॉक के विद्यालयों को स्वयं के खर्च से स्मार्ट टीवी वितरण के अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने कहा इन स्मार्ट क्लास के संचालन से विद्यालय का शैक्षणिक वातावरण भी परिवर्तित होगा और बच्चों को पढ़ने में एक अलग ही आनंद की अनुभूति होगी। शिक्षकों को पढ़ाने के लिए डिजिटल मंच भी प्राप्त होगा। छात्र इन स्मार्ट टीवी का प्रयोग ज्ञान अर्जित करने के लिए करें।
इन विद्यालयों में स्मार्ट टीवी से होगी पढ़ाई-
विधायक वर्मा ने देवास कलेक्टर के ड्रीम प्रोजेक्ट मेरा स्कूल स्मार्ट स्कूल के तहत टोंकखुर्द ब्लॉक के 23 विद्यालयों को अपने व्यय से स्मार्ट टीवी दी। इन विद्यालयों में टोंकखुर्द ब्लॉक की प्राथमिक शाला सामगी, प्राथमिक शाला वीरभारती मोहल्ला सामगी, कमलापुर, कुम्हार पिपलिया, देहरिया, बिसलखेड़ी, नई आबादी जिरवाय, मावि नागपचलाना, प्रावि नागपचलाना, बालोन, गिरलाखेड़ी, किंदुरिया, इलासखेड़ी, रेहटिया, इकलेरा माताजी, रिछड़िया, सम्मसखेड़ी, नई आबादी देवली, मावि डिंगरोदा, नानूखेड़ी, नांदेल, अरनिया ठिकाना, खिंदराखेड़ी के विद्यालय शामिल हैं।
कार्यक्रम में ये उपस्थित थे-
इस अवसर पर महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव रीना गालोदिया, कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दिलीपसिंह सोंसर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश पांदा, चौबाराधीरा ब्लॉक अध्यक्ष गोपालकृष्ण व्यास, जनपद अध्यक्ष पोपसिंह जिरवाय, कैलाशचंद्र मंडलोई, रवींद्रसिंह गौर, महेंद्रसिंह तालोद, रुस्तमसिंह पटेल, विष्णुप्रसाद खरेली, आरिफ पटेल, जीतू गालोदिया, जगदीश पटेल, रऊफ कुरैशी, एजाज शेख, मोहन खरैली, हकीम मंसूरी, कृपाल मकवाणा, रोहनसिंह राजपूत, शिवपालसिंह बैस, अखिलेश नागर उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मनोहरसिंह सैंधव ने किया और बीआरसी सुनील कुमावत ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *