विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा प्रशासन- शिवसेना

Posted by

– इतना समय बीत जाने के बाद नहीं बनी सडक़, पुन: परीक्षा कराई जाएं
देवास। शुक्रवार को शुरू हुई बारिश का सिलसिला शनिवार सुबह तक जारी रहा है। नए कलेक्टर कार्यालय निर्माण के कारण साइंस कॉलेज को मेंढकी धाकड़ स्थापित किया गया। लेकिन कॉलेज मार्ग में फैली अव्यवस्था अब तक नहीं सुधर सकी।
महाविद्यालय के विद्यार्थियों की शनिवार को परीक्षा थी। महाविद्यालय दूर होने के साथ तेज बारिश के कारण महाविद्यालय मार्ग पर कीचड़ फैल गया। इससे महाविद्यालय के विद्यार्थी समय पर नही पहुंच सके। यहां तक कि नगर निगम द्वारा चलाई जा रही बस भी कीचड़ में फंस गई। मैजिक चालक, दो पहिया वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रशासन द्वारा महाविद्यालय तो शिफ्ट कर दिया गया, लेकिन रास्ते का निर्माण अब तक नहीं हो पाया। बच्चों के साथ स्टॉफ भी कीचड़ में फंस गया। काफी घंटों की मशक्कत के बाद महाविद्यालय पहुंच सके। ऐसे में बहुत से विद्यार्थियों की परीक्षा छूट गई एवं कुछ का पेपर बिगड़ गया।

इस मामले में शिवसेना जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा ने प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है, जो साइंस महाविद्यालय के बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में जो बच्चे पेपर नहीं दे पाए इसका जिम्मेदार कौन है। वर्मा ने प्रशासन से मांग की है कि विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए पुन: परीक्षा कराई जाएं। कॉलेज शिफ्ट हुए लगभग 6 माह से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन मार्ग का निर्माण नहीं हो पाया। बारिश का मौसम आ गया है। ऐसे में रोड का निर्माण किया जाना अति आवश्यक है। यदि प्रशासन पहले ही सजग हो जाता तो ऐसी नौबत न आती। वर्तमान में महाविद्यालय मार्ग की स्थिति काफी दयनीय है। इतने समय बाद भी पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। पुलिया का कार्य छोड़ आसपास की सडक़ का निर्माण करना चाहिए, जिससे विद्यार्थियों को महाविद्यालय तक पहुंचने में दिक्कत न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *