महापौर महोदया हम आपके दिल से आभारी हैं…

Posted by

  • समस्या पर त्वरित कार्रवाई होने पर आवेदक दे रहे हैं धन्यवाद
  • महापौर जनसुनवाई में सफाई, पेयजल, अतिक्रमण की शिकायतों से संबंधी आए आवेदन

देवास। महापौर जनसुनवाई में आवेदकों की समस्या का निराकरण निर्धारित समयावधि में हो रहा है। समस्या दूर होने पर आवेदक महापौर को धन्यवाद पत्र दे रहे हैं तो कई आवेदक मौखिक धन्यवाद देने के लिए जनसुनवाई में आ रहे हैं। इस बुधवार को सफाई, पेयजल, अतिक्रमण संबंधी शिकायतें महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल को प्राप्त हुई। उन्होंने संंबंधित विभागीय अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

रेवाबाग, मीठा तालाब निवासी डॉ. संजीव शर्मा ने पिछले दिनों महापौर को जनसुनवाई में आवेदन दिया था। जिस दिन उन्होंने आवेदन दिया, उसी दिन संबंधित विभाग की ओर से त्वरित कार्रवाई हुई। डॉ. शर्मा ने त्वरित कार्रवाई पर महापौर को धन्यवाद दिया और कहा कि आपके द्वारा समस्या का त्वरित निराकरण किया गया, इसके लिए मैं दिल से आभारी हूं। डॉ. शर्मा ने साथ ही उनके घर से लगी हुई शामलात गली पर अवैध रूप से एक व्यक्ति द्वारा कब्जा करने की शिकायत भी की। इसी प्रकार पुष्पेंद्र महाजन ने महापौर जनसुनवाई के माध्यम से त्वरित निराकरण होने पर धन्यवाद दिया।

तुम दिक्कत में आ जाओंगे, हमें ज्ञान देेने की जरूरत नहीं है-

रामनगर एनएक्स निवासी मनोहर भट्ट ने आवेदन दिया, कि मेरे घर के सामने चढ़ाव का निर्माण कर अतिक्रमण किया जा रहा है। जब मैंने उस व्यक्ति से बोला कि रास्ते पर चढ़ाव का निर्माण मत करों। रास्ते में चढ़ाव का निर्माण करोंगे तो वाहन आनेजाने व उन्हें रखने में परेशानी होगी। इस पर उसने मुझे धमकी देते हुए कहा कि तुम दिक्कत में आ जाओंगे, हमें ज्ञान देने की जरूरत नहीं है। आवेदन में अवैध निर्माण रोकने की मांग की गई। महापौर ने संबंधित विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए।

वाहनों की गति पर नियंत्रण के लिए स्पीड ब्रेकर बनाएं-

वार्ड क्रमांक 43 के पार्षद राजा अकोदिया ने बालगढ़ रोड स्व. अटल बिहारी वाजपेयी प्रतिमा चौराहे के समीप स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की। आवेदन में बताया कि यहां सीएम राइज स्कूल भी है। इस रोड से हजारों वाहन गुजरते हैं। स्पीड अधिक होने से दुर्घटनाएं होती है। विद्यालय में नवीन सत्र प्रारंभ हो चुका है। यहां से बच्चे भी गुजरते हैं। वाहनों की गति पर नियंत्रण के लिए रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाया जाए। महापौर ने लोक निर्माण विभाग को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए। पार्षद श्री अकोदिया ने एक अन्य आवेदन में बालगढ़ स्थित मुक्तिधाम में चौकीदार तथा एक अन्य कर्मचारी को नियुक्त करने की मांग की, जिससे बालगढ़ मुक्तिधाम की व्यवस्था सुचारू हो सके।

मोहल्ले में फैलता है कीचड़, पक्की सड़क बनाएं-

जयप्रकाश नगर ढांचा भवन के रहवासियों ने सड़क बनाने व पाइप लाइन का कार्य करने की मांग करते हुए आवेदन दिया। आवेदन में बताया कि हमारी कॉलोनी में पक्की सड़क नहीं है, इस कारण कीचड़ होता है। आनेजाने का रास्ता बाधित होता है। कीचड़ से बदबू फैलती है, बच्चे व बड़े बीमार हो रहे हैं। कॉलोनी से लगभग 10-20 मीटर दूरी पर नर्मदा पाइप लाइन है, किंतु हमारे मोहल्ले में पानी की पाइप लाइन का कार्य नहीं किया गया, जिससे पानी के लिए परेशानी हो रही है।

सुतार बाखल की गली नंबर एक में सफाई की मांग करते हुए रहवासी मांगीलाल, राम चौधरी, नीतिश चौधरी, नेमीचंद आदि ने आवेदन दिया। उज्जैन रोड स्थित गुरुनानक नगर सिंधी कॉलोनी के रहवासियों ने कॉलोनी में असुविधाओं के संबंध में आवेदन दिया। गीताश्री ड्रीम सिटी निवासी मालती गोयल, सीमा उपाध्याय, शकुंतला ओझा, गगन कपूर, विजय गोयल आदि ने कॉलोनी के अंदर गार्डन की फैंसिंग लगवाने की मांग की।

महापौर प्रतिनिधि ने संकोच कर रहे बुजुर्गों को बुलाया-

जनसुनवाई में काफी देर से दो बुजुुर्ग कुर्सी पर बैठे थे। अन्य आवेदक आते-जाते रहे, लेकिन दोनों बुजुर्ग अपनी समस्या लेकर महापौर के पास नहीं जा रहे थे। महापौर की जनसुनवाई में जब सभी आवेदन देकर चले गए तब अचानक महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने दोनों वरिष्ठों को देखा और उन्हें आवाज लगाकर बुलाया। दोनों बोलना चाह रहे थे, लेकिन संकोच भी कर रहे थे। जब महापौर प्रतिनिधि श्री अग्रवाल ने उनसे कहा कि आप हमारे वरिष्ठ हैं, आप जो भी कहना है खुलकर कहें। इसके बाद दोनों वरिष्ठों ने चर्चा की, हालांकि उनकी चर्चा सामान्य थी, फिर भी वे महापौर की व्यस्तता के चलते संकोच कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *