प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व मंच पर बढ़ाया भारत का मान

Posted by

– देवास में पत्रकारों से चर्चा में राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा
देवास। भाजपा की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में जो नए काम हुए, देश को जो गतिविधि मिली, इसके बारे में जनता में प्रबोधन की मुहिम हमने हाथ में ली है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल को 9 साल हो गए हैं, जिसका जश्न हर भाजपा कार्यकर्ता द्वारा मनाया जा रहा है, जो स्वाभाविक है, किंतु पीएम मोदी ने यह साबित कर दिया है, कि इन 9 सालों में जो काम हुए हैं, उससे आम जनता भी जश्न मना रही है।

यह बात पत्रकारों से चर्चा में भाजपा कार्यालय पर मंगलवार दोपहर 3 बजे आयोजित पत्रकार वार्ता में वरिष्ठ भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने कही। श्री सहस्त्रबुद्धे विशेष महाजनसंपर्क अभियान के तहत देवास में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आए थे। पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पहले हमारा रुपे कार्ड कहीं मान्य नहीं था, जो मोदी सरकार के प्रयासों से अब अधिकांश देशों में मान्य है। इतना ही नहीं, भारतीय रुपया भी कई देशों में चल रहा है। डिजिटल इंडिया के मामले में आज हमारे देश ने सभी देशों को पछाड़ दिया है। आज की तारीख में फल-सब्जी के ठेले वाले से लेकर गांवों तक मोबाइल फोन और यूपीआई के माध्यम से भुगतान हो रहा है, जिसकी कई देश सराहना कर रहे हैं।
पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि भारत की जो वैश्विक प्रतिष्ठा है, उसमें अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। पीएम मोदी ने विश्व मंच पर रूस और यूक्रेन के युद्ध के संबंध में टिप्पणी की और कहा कि यह जमाना इस तरह के युद्ध का नहीं है और अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान जैसे देशों ने इसी बात का पुनरुच्चार किया। आज जो हमारा विकासशील देशों का समूह है, वह भी प्रधानमंत्री की ओर आशा भरी नजरों से देखता है। क्लाइमेट चेंज की वजह से गरीब देशों को नुकसान पहुंचता है, इस संबंध में भी मोदी ने मुद्दा उठाया और पर्यावरणीय न्याय की संकल्पना को विश्व ने स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि हमारे काम के आधार पर जनता ने हमें वोट दिए हैं। केवल जात, पात, वर्ग, भाषा आदि का मुद्दा छोडक़र जो काम हमने किया है, वह आपके सम्मुख है और इसी के आधार पर यह कहने का माद्दा रखने वाली भाजपा अकेली पार्टी है। कांग्रेस ने यह कभी नहीं कहा, कि हमारे काम के आधार पर हमें वोट दो, लेकिन आज हम हमारे काम के आधार पर वोट मांगने के लिए पुन: उपस्थित हो रहे हैं।
पत्रकार वार्ता में जिला प्रभारी मधु वर्मा, लोकसभा संयोजक अरुण भीमावत, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, सांसद महेन्द्रसिंह सोलंकी, देवास विधायक गायत्रीराजे पवार, देविप्रा अध्यक्ष राजेश यादव, सुरेश आर्य, मनीष सोलंकी, पोपेन्द्रसिंह बग्गा, दुर्गेश अग्रवाल, नरेन्द्रसिंह राजपूत, जयवर्धन जोशी सहित बड़ी संख्या में पत्रकार साथी उपस्थित थे। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र चौधरी व सह जिला मीडिया प्रभारी कमल अहिरवार ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *