राज्य

RTO | RTO मीटिंग : SIT कर रही जांच, अधिकारियों के बयान दर्ज कर रही पुलिस

[ad_1]

RTO Nagpur

नागपुर. सिटी के होटल में आरटीओ अधिकारियों के तबादलों की सेटिंग करने के लिए हुई बैठक के मामले में अब पुलिस काम पर लग गई है. बताया जाता है कि सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है. सूत्रों के अनुसार उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सिटी पुलिस को प्रकरण की जांच करने को कहा है. इसकी आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हुई लेकिन सीपी अमितेश कुमार ने प्रकरण की जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया है. क्राइम ब्रांच के डिटेक्शन, साइबर और ईओडब्ल्यू के 4 अधिकारियों के नेतृत्व में जांच चल रही है.

सीपी से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि बैठक के संबंध में मीडिया में कई खबरें प्रकाशित हुई हैं. कुछ लोगों ने प्रकरण की जांच की भी मांग की है, इसीलिए एसआईटी का गठन किया गया है. होटल की लॉबी में लगे 8 सीसीटीवी कैमरों की 10-10 घंटे की फुटेज खंगाली जा रही है. परिवहन विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी और 1 व्यक्ति द्वारा यह बैठक आयोजित करने की जानकारी सामने आई है.

इस बैठक में आरटीओ के कितने और कौनसे अधिकारी हिस्सा लेने गए थे, इसकी सूची तैयार की गई है. अब तक 5-6 अधिकारियों के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं. होटल के बंद कमरे में बैठक लेने के पीछे क्या कारण था? वहां क्या बातचीत हुई? इसका विस्तृत ब्योरा लिया जा रहा है. बैठक लेने वाला सेवानिवृत्त अधिकारी पुणे लौट चुका है. उससे भी पूछताछ की जाएगी.

आरटीओ के सूत्रों का दावा है कि मीटिंग पोस्टिंग की सेटिंग के लिए बुलाई गई थी. इसमें कौनसा अधिकारी कहां पोस्टिंग चाहता है और कितना खर्च करना पड़ेगा इस पर चर्चा की गई. पुलिस सूत्रों का दावा है कि अधिकारी सेटिंग की बात से इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि सेवानिवृत्त अधिकारी से पुरानी पहचान है, इसीलिए अधिकारी उनसे मिलने गए थे. कोई ऑफिशियल मीटिंग नहीं थी.



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button