नगर निगमप्रशासनिक

समाज में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराते हैं ब्रांड एंबेसडर- महापौर प्रतिनिधि

  • नगर निगम सभाकक्ष में ब्रांड एंबसडरों का किया सम्मान

देवास। ब्रांड एंबेसडर संपूर्ण समाज में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। समाज में इनका महत्वपूर्ण योगदान होता है। शहर की स्वच्छता में ब्रांड एंबेसडर से बहुत अधिक अपेक्षाएं हैं। हमें मिलकर शहर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास करना है और आप सभी के सहयोग से देवास नंबर वन बनेगा।

यह विचार महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने नगर निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के अंतर्गत स्वच्छ भारत मिशन अभियान के ब्रांड एंबेसडरों के मनोनयन के अवसर पर व्यक्त किए। नगर निगम परिषद के हाॅल में महापौर गीता अग्रवाल, सभापति रवि जैन, नगर निगम उपायुक्त तनूजा मालवीय एवं अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति में शिक्षिका एवं समाजसेवी रेशू गुप्ता, प्रधान अध्यापक महेश सोनी, विष्णु वर्मा, राज्यपाल अवार्ड से सम्मानित मकसूद अली को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया। चयनित ब्रांड ऐबेंसडर स्वच्छता के क्षेत्र में जन जागरूकता का कार्य कर रहे हैं। महापौर हेल्पलाइन नंबर (18002334100) के प्रमोशन में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। विभिन्न कॉलेज एवं स्कूल में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का कार्य भी के द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

इस अवसर पर ब्रांड एंबेसडर विष्णु वर्मा ने कहा कि जब भी हमारी आवश्यकता पड़ेगी, तन-मन-धन लगाएंगे। हमने हर मुकाम को हासिल किया है। पूरे देश में अगर देवास प्रथम पायदान पर आएगा तो हम स्वयं को गौरवान्वित महसूस करेंगे। स्वच्छता के लिए हम सभी को हमारी भूमिका निभाना होगी। न तो हम रोड पर कचरा फेंके और दूसरे को भी ऐसा करने से रोके। जहां कचरा है, वहां सफाई भी हमें करना है। इस प्रकार का भाव समाज में जाएगा तो देवास नंबर वन बनेगा। शिक्षक मकसूद अली व महेश सोनी ने कहा कि शहर का विकास एवं स्वरूप उसके स्वच्छता पर निर्भर करता है। जिस मकसद से हमें जोड़ा गया है, हम शहर को स्वच्छ बनाने में पूरा प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में ब्रांड एंबेसडरों का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर पार्षद जितेंद्रसिंह मकवाना, पार्षद प्रतिनिधि रूपेश वर्मा, इंजीनियर विजय जाधव, जितेंद्र सिसौदिया, अरुण तोमर आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button