कचरा संग्रहण हेल्पर-ड्राइवर, कर्मचारियों की आयोजित हुई प्रशिक्षण कार्यशाला

Posted by

Dewas news

देवास। नगर निगम देवास आयुक्त रजनीश कसेरा के निर्देशानुसार नगर निगम की सहयोगी संस्था बेसिक्स द्वारा कचरा संग्रहण हेल्पर-ड्राइवर कर्मचारियों की प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई।

कार्यशाला के दौरान इंदौर बेसिक्स से दीपक द्वारा कचरा संग्रहण के दौरान क्या-क्या सावधानियां चाहिए इस हेतु विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। आगे जानकारी देते हुए तनुश्री ने बताया कि हेल्पर नियमित निर्धारित समय से कार्य स्थल पर आने की आदत बनाए, कार्य के दौरान अपनी भाषा शैली को अच्छा रखे, प्रतिदिन ड्रेस व पहचान पत्र अपने साथ रखे व व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपई) पहनकर ही कार्य करे। कचरे को स्त्रोत से पृथकीकरण अर्थात् घर से ही गीला सूखे, कचरे को अलग-अलग लेकर ही कचरा वाहन में डाले।

निगम उपायुक्त देवबाला पीपलोनिया द्वारा प्रशिक्षण के दौरान उद्बोधन में कहा गया कि कचरा संग्रहण वाहन कर्मचारी नगर निगम की रीढ़ की हड्डी है। किसी भी नगर निगम की सफलता के पीछे उनके कचरा वाहन हेल्पर कर्मचारियों का अहम योगदान होता है।

अतः सभी पूरी जिम्मेदारी से अपने कार्यों का निर्वाहन करे और देवास को स्वच्छता के पायदान में अग्रसर रहने में सहयोग प्रदान करे। सम्पूर्ण प्रशिक्षण के दौरान नोडल अधिकारी सौरभ त्रिपाठी, निगम वाहन प्रभारी राजेश कौशल, वाहन विभाग से लक्ष्मण गुप्ता, स्व. भा. मि. से विशाल जोशी, अरुण तोमर व बेसिक्स संस्था से दीपक साहू, तनुश्री पाटीदार, दीपक माने, शाहनवाज शेख, इको प्रो से दानिश, दीपक पालीवाल के साथ सभी ड्राइवर, हेल्पर की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *